Homeखेलअन्य खेलSania created history by winning Fed Cup Heart Award, gave prize money...

Sania created history by winning Fed Cup Heart Award, gave prize money to Relief Fund: सानिया ने फेड कप हर्ट अवार्ड जीतकर रचा इतिहास, इनामी राशि राहत कोष में दी

नई दिल्ली। भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा नेफेड कप हर्ट अवार्ड जीतकर नया इतिहास रच दिया है। वह यह अवार्ड जीतने वाली भारत की पहली खिलाड़ी हैं। सानिया ने इस ऐतिहासिक उपलब्धि पर गर्व और खुशी जाहिर की है और 2000 डॉलर की पुरस्कार राशि तेलंगाना मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है। भारतीय टेनिस के इतिहास के हिस्से में यह अवार्ड पहली बार आया है। सानिया को फेड कप एशिया/ओसनिया ग्रुप वन हर्ट अवॉर्ड के लिए नामित किया गया था और इस अवार्ड के लिए नामित होने वाली वह पहली भारतीय महिला खिलाड़ी बनी थीं। पूर्व युगल नंबर एक और कई बार की ग्रैंड स्लेम विजेता सानिया 2016 के बाद से पहली बार इस वर्ष फेड कप टीम में शामिल हुई थीं। उन्होंने अंकिता रैना से साथ मिलकर बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारत को पहली बार फेड कप के प्लेआॅफ में पहुंचाया था।
इस साल फेड कप के शीर्ष प्रदर्शन को देखते हुए फेड कप हर्ट अवॉर्ड ग्रुप वन के लिए छह खिलाड़ियों को नामित किया गया था। हर्ट अवॉर्ड की विजेता की घोषणा आॅनलाइन वोटिंग के आधार पर की गयी। प्रशंसकों ने एक से आठ मई के बीच आॅनलाइन वोटिंग कर इसके विजेता का फैसला किया। इस वर्ष तीन क्षेत्रीय ग्रुप एक नामितों के लिए किये गए 16985 वोटों में से सानिया को 10 हजार से अधिक वोट मिले। सानिया का वोट प्रतिशत 60 फीसदी से अधिक रहा जिससे फेड कप प्रतियोगिता में उनकी वैश्विक लोकप्रियता का पता चलता है।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments