Homeखेलअन्य खेलSai extended contract for 32 foreign coaches for Tokyo 2121: टोक्यो 2121...

Sai extended contract for 32 foreign coaches for Tokyo 2121: टोक्यो 2121 के लिए साई ने 32 विदेशी कोचों का कॉन्ट्रैक्ट बढ़ाया

ऐश्वर्या जैन । नई दिल्ली। उचित और निर्बाध प्रशिक्षण सुनिश्चित करने के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण ने 30 विषयों में 30 सितंबर, 2021 तक 32 विदेशी कोचों के अनुबंध का विस्तार करने का निर्णय लिया है। कई कोचों के अनुबंध इस साल सितंबर में समाप्त होने थे। यह सुनिश्चित करने के लिए निर्णय लिया गया कि टोक्यो ओलंपिक के लिए बाध्य एथलीटों, जिन्हें एक वर्ष के लिए स्थगित कर दिया गया है, वे एक ही कोच के साथ अपने प्रशिक्षण में निरंतरता बनाए रख सकते हैं।

केंद्रीय युवा मामलों और खेल मंत्री किरेन रिजिजू ने कहा, “टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक स्थगित रहने से यह अनिवार्य हो जाता है कि वही कोच बनाए रखें ताकि एथलीटों को किसी भी तरह से नुकसान न हो। एक नए कोच को एक एथलीट को समझने में समय लगता है। एथलीट को कोच की प्रशिक्षण प्रक्रिया को समझने के लिए समय चाहिए। हमारे पास अब उस तरह का समय नहीं है। “

इसके बाद रिजीजू ने घोषणा की कि प्रशिक्षण में निरंतरता सुनिश्चित करने के लिए भारत और विदेशी दोनों कोचों को कम से कम 4 साल या एक ओलंपिक चक्र के लिए काम पर रखा जाएगा। 4 साल का अनुबंध 2024 और 2028 ओलंपिक पर नजर रखने के साथ दिया जाएगा।

2021 तक 1 वर्ष का अंतरिम विस्तार टोक्यो ओलंपिक तक एथलीटों के समान कोच सुनिश्चित करने के लिए एक तत्काल कदम है। 4 साल के लिए अनुबंध का आगे विस्तार कोच के प्रदर्शन और संबंधित एनएसएफ से सिफारिश के आधार पर तय किया जाएगा। अनुबंध, हालांकि 4 साल के लिए, समीक्षा की जाएगी और कोच के समग्र प्रदर्शन के आधार पर विस्तारित किया जाएगा, जो प्रमुख अंतरराष्ट्रीय घटनाओं में एथलीटों के प्रदर्शन से संकेत मिलता है। टोक्यो ओलंपिक खेल 23 जुलाई से 8 अगस्त, 2021 तक आयोजित किए जाएंगे, जबकि पैरालिंपिक 24 अगस्त से 5 सितंबर, 2021 तक होंगे।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments