Homeखेलअन्य खेलPace wants to complete the century of Grand Slam tournament: ग्रैंडस्लैम टूनार्मेंट...

Pace wants to complete the century of Grand Slam tournament: ग्रैंडस्लैम टूनार्मेंट का शतक पूरा करना चाहते हैं पेस

नई दिल्ली। भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी लिएंडर पेस ग्रैंडस्लैम टूनार्मेंटों का शतक करने से सिर्फ तीन टूनार्मेंट दूर हैं लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण खेल प्रतियोगिताएं ठप्प होने से इस उपलब्धि को हासिल करने को लेकर उनके मन में अनिश्चितता बरकरार है। अपने शानदार करियर में 18 गैंडस्लैम खिताब जीत चुके पेस टोकियो ओलंपिक में खेलकर रिकार्ड भी बनाना चाहते हैं।
पेस ने पिछले साल कहा था कि 2020 उनके करियर का आखिरी साल होगा और वह आठवीं बार ओलंपिक में खेलकर संन्यास ले लेंगे। कोरोना वायरस महामारी के कारण चार साल में होने वाले इन खेलों को एक साल के लिए स्थगित कर दिया गया है। पेस ने टेबल टेनिस खिलाड़ी मुदित दानी के चैट शो स्पॉटलाइट में कहा, ओलंपिक में अभी काफी समय है। मुझे नहीं लगता कि टेनिस टूनार्मेंट जुलाई या अगस्त तक शुरू हो पाएंगे। यह शायद अक्टूबर या नवंबर से शुरू हो, अभी किसी को कुछ नहीं पता। मैं और मेरी टीम बहुत अच्छी तरह से तैयार हैं कि जब लॉकडाउन खुलेगा तब हम उसका मूल्यांकन करेंगे और तय करेंगे हमें 2021 में खेलना चाहिए या नहीं। पेस 17 जून को 47 साल के हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह एक और उपलब्धि को हासिल करना चाहेंगे।
उन्होंने कहा, मैंने 97 गैंडस्लैम टूनार्मेंट खेले हैं, ऐसे में अगर मैं तीन और खेल लूंगा तो यह 100 हो जाएगा। इस बारे में सोच कर मैं प्रेरित (खेल जारी रखने को लेकर) होता हूं। इसके अलावा मैं आठवीं बार ओलंपिक में भी जाना चाहूंगा ताकि यह सुनिश्चित हो सके की सबसे ज्यादा ओलंपिक खेलने वालों में एक भारतीय शीर्ष पर है।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments