Home खेल अन्य खेल Nadal ends the year as the top player for the fifth time: नडाल ने पांचवीं बार शीर्ष खिलाड़ी के तौर पर साल का किया अंत

Nadal ends the year as the top player for the fifth time: नडाल ने पांचवीं बार शीर्ष खिलाड़ी के तौर पर साल का किया अंत

0 second read
0
0
113

पेरिस। राफेल नडाल पिछले सप्ताह खेले गये एटीपी फाइनल्स के ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ने के बावजूद एटीपी की सोमवार को जारी साल की आखिरी रैंकिंग में शीर्ष पर काबिज रहने में सफल रहे। यह पांचवीं बार है, जब नडाल ने साल का अंत शीर्ष खिलाड़ी के रूप में किया है। नडाल 9,985 अंक के साथ रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज सर्बिया के नोवाक जोकोविच से 840 अंक आगे हैं।
जोकोविच के पास हालांकि शीर्ष पर पहुंचने का मौका था लेकिन वह लंदन में खेले गए एटीपी फाइनल्स के सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रहे। नडाल ने पांचवीं बार शीर्ष खिलाड़ी के तौर पर साल खत्म करने के मामले में दिग्गज रोजर फेडरर और जोकोविच की बराबरी की। जोकोविच ने इस साल आॅस्ट्रेलियाई ओपन और विम्बलडन में जीत दर्ज की जबकि नडाल ने फ्रेंच ओपन और यूएस ओपन में जीत का परचम लहराया। फेडरर ने साल का अंत तीसरे नंबर के खिलाड़ी के तौर पर किया।
एटीपी फाइनल्स के खिताबी मुकाबले में स्टीफानोस सिटसिपास से हार का सामना करने वाले डोमिनिक थियेम रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं। यूनान के 21 साल के सिटसिपास दानिल मेदवेदेव के बाद छठे पायदान पर हैं। विश्व रैंकिंग में पहले स्थान पर काबिज रहे एंडी मरे साल की शुरुआत में 240वें पायदान पर थे लेकिन कूल्हे की सर्जरी के बाद खेल से दूर रहने के कारण उनकी रैंकिंग 503वें स्थान पर पहुंच गई। यूरोपीयन ओपन मे जीत दर्ज करने के बाद वह साल के आखिरी में 126वें पायदान पर पहुंच गए।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अन्य खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Delhi’s acumen dreams to do well in Tokyo Olympics: दिल्ली के कुशाग्र का सपना है टोक्यो ओलिम्पिक में अच्छा प्रदर्शन करना

दिल्ली के कुशाग्र रावत ने इस साल मार्च में टोक्यो ओलिम्पिक के लिए क्वॉलिफाइंग इवेंट्स में …