Home खेल अन्य खेल How India’s kabaddi team reached Pakistan without permission: बिना अनुमति के पाकिस्तान कैसे पहुंची भारत की कबड्डी टीम

How India’s kabaddi team reached Pakistan without permission: बिना अनुमति के पाकिस्तान कैसे पहुंची भारत की कबड्डी टीम

1 second read
0
163

नई दिल्ली। भारत की एक कबड्डी टीम पाकिस्तान में हो रहे अपनी मिट्टी-अपना खेल नाम के टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वहां गई हुई है, जिस पर विवाद हो गया है। एकेएफआई यानी एमेचर कबड्डी फेडरेशन आॅफ इंडिया ने कहा है कि किसी भी कबड्डी टीम को पाकिस्तान जाकर मैच खेलने की इजाजत नहीं दी गई है।
एकेएफआई के प्रबंधक जस्टिस एसपी गर्ग ने पाकिस्तान खेलने गई भारतीय कबड्डी टीम पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा, बिना इजाजत जाने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। ऐसे किसी भी तरह के टूर्नामेंट में भारतीय कबड्डी टीम को भाग लेने की इजाजत नहीं दी गई है।
दूसरी तरफ, बिना इजाजत भारतीय टीम के पाकिस्तान जाने पर पाकिस्तान कबड्डी फेडरेशन के महासचिव मोहम्मद सरवर से भारतीय टीम के पाकिस्तान आने के सम्बन्ध में कहा कि ये भारत का अंदरूनी मामला है और उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। उन्होंने बताया कि ये टूनार्मेंट इंटरनेशनल कबड्डी फेडरेशन से मान्यता प्राप्त है।
उन्होंने बताया कि ये टूर्नामेंट पहली बार पाकिस्तान में हो रहा है और 9 फरवरी से 16 फरवरी तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में भारत-पाकिस्तान की टीमों समेत दुनिया भर से कुल 10 टीमें हिस्सा ले रही हैं। भारतीय कबड्डी टीम के एक खिलाड़ी रवि प्रकाश ने कहा कि वो भारत की नुमाइंदगी करने आए हैं और टीम पर उठे सवालों के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अन्य खेल

Check Also

Facebook India policy head Ankhi Das resigns: फेसबुक इंडिया पॉलिसि हेड अंखी दास ने दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। फेसबुक का कार्यभार भारत में देख रहीं पब्लिक पॉलिसी हेड अंखी दास ने अपने पद से इ…