Homeखेलअन्य खेलAll teams have made up their mind for the news of cancellation...

All teams have made up their mind for the news of cancellation of IPL 2020: आईपीएल 2020 के रद्द होने की खबर के लिए मन बना चुकी हैं सभी टीमें

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग का 13वां सीजन (आईपीएल 2020) कोरोना वायरस की वजह से रद्द हो सकता है। आईपीएल की फ्रेंचाइजियों की सभी टीमों के मालिक इसके लिए मन बना चुके हैं। उन्होंने इस निराशाजनक खबर के लिए खुद को तैयार कर लिया है। आईपीएल फ्रेंचाइजियों की कॉन्फ्रेंस वीडियो कॉल होनी है, जिसके बाद आईपीएल पर बड़ा फैसला आ सकता है। इस बैठक में कोरोना वायरस के बाद पैदा हुई स्थिति पर चर्चा करेंगे।
आईपीएल की एक फ्रेंचाइजी के अधिकारी ने कहा, हमारी कॉन्फ्रेंस कॉल होनी है और हम स्थिति को लेकर चर्चा करेंगे, लेकिन आस-पास की स्थिति देखिए। स्कूल, कॉलेज, मॉल और थिएटर सभी बंद हैं। स्वास्थ विभाग के नए आदेश के बाद से जिम भी बंद हैं। ऐसे में हो सकता है कि लीग इस सीजन के लिए रद्द कर दी जाए।
आईपीएल के एक और अधिकारी ने कहा कि बीसीसीआई के साथ हुई बैठक में सभी ने मिलकर ये फैसला लिया था कि सुरक्षा पहले है और हम ऐसी स्थिति में साथ हैं। देखते हैं कि चीजें कैसे होती हैं। हो सकता है कि इस साल लीग न हो। उनसे जब पूछा गया कि क्या फ्रेंचाइजियां इस नुकसान के लिए तैयार हैं तो अधिकारी ने कहा कि कोई और विकल्प नहीं है।
हर टीम को होगा 15-20 करोड़ रुपये का नुकसान
एक टीम के अधिकारी ने कहा कि अगर इस साल आईपीएल नहीं होता है तो 15 से 20 करोड़ का नुकसान होगा। अधिकारी ने बताया, हमें 15-20 करोड़ रुपये का नुकसान होगा, जो हमें वेतन देने और बाकी चीजों से होगा। यह पैसा लीग के सफल आयोजन से आता है। लेकिन कुछ अन्य नुकसान भी हैं और यह मर्चेंडाइज आदि की बिक्री से आता है। टिकट आदि चीजों का बीमा है, लेकिन यह इस तरह का नुकसान है, जो लीग के न होने पर फ्रेंचाइजियों को ही उठाना पड़ेगा। लेकिन हमें पता है कि कोई भी चीज इंसान की सुरक्षा से बढ़कर नहीं है।
विदेशी खिलाड़ियों पर संशय
भारतीय सरकार ने 11 मार्च को कोरोना वायरस के कारण कुछ अधिकारियों को छोड़कर विदेशी लोगों के सभी वीजा रद्द कर दिए थे लेकिन सवाल ये है कि अगर स्थिति पहले जैसी हो जाती है तो क्या दूसरे देशों के बोर्ड अपने खिलाड़ियों को भारत आने देंगे? ऐसे में अब विदेशी खिलाड़ियों का भारत आना भी मुश्किल ही लग रहा है। बीसीसीआई ने आईपीएल को 15 अप्रैल तक स्थगित किया है और उसके बाद बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली ने कहा था कि अगर टूर्नामेंट होगा भी तो उसके मैचों में कटौती की जाएगी। हालांकि अब ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल रद्द ही हो जाएगा। जल्द ही इसपर बड़ी खबर सामने आ सकती है।

SHARE
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments