Homeखेलक्रिकेटकौन बनेगा क्रिकेट मुख्य कोच

कौन बनेगा क्रिकेट मुख्य कोच

आज समाज डिजिटल, मुंबई:
क्रिकेट की दुनिया में आने वाले समय में सबसे बड़ा सवाल यही है कि रवि शास्त्री के बाद अगला कोच कौन होगा। क्रिकेट बोर्ड को अपेक्षा रहेगी कि रवि की कमी को पूरा किया जा सके। इसके लिए उनके सामने कई नाम भी विचार योग्य हैं।
बोर्ड ने टीम इंडिया के मुख्य कोच की तलाश की कवायद शुरू कर दी है। रवि का कार्यकाल कुछ ही समय का रह गया है। रवि शास्त्री की जगह राहुल द्रविड़ का नाम सामने आ रहा था, जिसे उन्होेंने खारिज कर दिया। माना जा भारत के पूर्व क्रिकेटर रवि शास्त्री इसके बारे में सब जानते हैं, क्योंकि उन्होंने विराट कोहली और उनकी सेना के साथ एक यादगार समय बिताया. भारत को 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में ले जाने से लेकर उद्घाटन विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और आस्ट्रेलिया में कुछ विदेशी जीत तक, शास्त्री ने भारतीय क्रिकेट को नयी ऊंचाइयों पर पहुंचाया। तलाश के लिए बीसीसीआई ने आवेदन आमंत्रित भी मांगे हैं। यहां इन तीन लोगों के बारे में जिक्र कर रहे हैं जिन पर कयास लगा जा रहे हैं। वीरेंद्र सहवाग, विक्रम राठौर और लालचंद राजपूत के नाम शामिल हैं।

वीरेंद्र सहवाग:
भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज एक स्ट्रीट स्मार्ट क्रिकेटर हैं और चीजों के बारे में जानने के उनके अपने तरीके हैं। वह आईपीएल में पंजाब किंग्स फ्रेंचाइजी का हिस्सा थे और अतीत में कोचिंग के प्रति अपना झुकाव दिखा चुके हैं। सहवाग भारत के कोच के रूप में सोचने की प्रक्रिया में ताजगी की भावना लायेंगे जो टीम को चीजों को अगले स्तर तक ले जाने में मदद कर सकता है।

विक्रम राठौर:
भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर कुछ समय से शास्त्री की टीम के साथ हैं। वे जानते हैं कि टीम कैसे काम कर सकती है। इससे बदलाव में मदद मिलेगी। रिपोर्टों से पता चलता है कि वह शास्त्री की जगह लेने वालों के नामों में सबसे आगे हैं

लालचंद राजपूत:
यह दिग्गज मैनेजर के तौर पर कई भारतीय क्रिकेट टीमों में रह चुके हैं। वह कामकाज को अच्छी तरह जानते हैं, वे भी अच्छा विकल्प हो सकते हैं। 1985 से 1987 तक दो टेस्ट और चार वनडे खेलने वाले राजपूत 59 साल के हैं। वह 2007 में एतिहासिक टी-20 विश्व कप जीत के दौरान टीम मैनेजर भी थे।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular