Homeखेलक्रिकेटकोहली के आउट देने के विवाद पर आरसीबी ने बताया नियम, ट्वीट...

कोहली के आउट देने के विवाद पर आरसीबी ने बताया नियम, ट्वीट कर दी जानकारी: Virat Kohli Out Controversy

Virat Kohli Out Controversy

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:
Virat Kohli Out Controversy: शनिवार 9 अप्रैल को खेले गए आईपीएल 2022 के 18वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने मुंबई इंडियंस को सात विकेट से हराया। इस मैच में विराट कोहली को डेवाल्ड ब्रेविस की गेंद पर एलबीडब्ल्यू आउट दिया गया था। जिसपर विवाद हो रहा है। विराट ने इस फैसले को चुनौती देते हुए रिव्यू लिया था, लेकिन थर्ड अंपायर ने भी उन्हें आउट ही करार दिया। कोहली इसके बाद गुस्से में पवेलियन लौट गए।

ट्विटर पर बताए नियम

आरसीबी ने उसने ट्विटर पर कोहली की तस्वीर शेयर करते हुए एमसीसी के नियमों को लिखा है। आरसीबी ने ट्वीट कर लिखा है कि ”हम एलबीडब्ल्यू के फैसलों से संबंधित एमसीसी के नियमों को पढ़ रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि विराट कोहली बेहतरीन पारी खेलने के बाद इस तरह निराश होकर पवेलियन लौटना पड़ा।” आरसीबी ने एमसीसी के नियमों को कोहली की तस्वीर पर लिखा। नियम 36.2.2 के मुताबिक, जब गेंद बल्ले और पैड से एक ही समय टकराती है तो उसे बल्ले के साथ ही पहले लगा हुआ माना जाएगा।

थर्ड अंपायर ने भी दिया आउट

मैच के दौरान विराट 48 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने 19वें ओवर में आश्चर्यजनक तरीके से गेंदबाजी के लिए दक्षिण अफ्रीका के युवा खिलाड़ी डेवाल्ड ब्रेविस को बुलाया। ब्रेविस की पहली गेंद विकेट के सामने टप्पा खाकर विराट के बल्ले और पैड से एक साथ टकराई। कोहली गेंद को सामने की ओर पुश करना चाहते थे। गेंद पैड से टकराने के बाद ब्रेविस ने अपील की जिसके बाद अंपायर ने विराट को आउट दिया। इसके बाद कोहली ने रिव्यू लिया। थर्ड अंपायर ने मैदानी अंपायर के फैसले को नहीं पलटा। बैट और पैड से एक ही समय में गेंद के टकराने पर उन्होंने मैदानी अंपायर के फैसले को कायम रखा।

Read Also : पीले फूलों के Bunch के साथ पोज देती हुई दिखी Alia Bhatt Shared Picture

Read Also : फैंस ने सोशल मीडिया के जरिए ‘शर्माजी नमकीन’ पर आपने रिव्यू दिए ‘Sharmaji Namkeen’ Twitter Review

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular