Homeखेलक्रिकेटनौवें ओवर में मैक्सवेल ने 23 रन बनाए RCB vs DC BIG...

नौवें ओवर में मैक्सवेल ने 23 रन बनाए RCB vs DC BIG BATTLE LIVE

नौवें ओवर में मैक्सवेल ने 23 रन बनाए RCB vs DC BIG BATTLE LIVE

आज समाज डिजिटल, नई दिल्लीः

RCB vs DC BIG BATTLE LIVE: शनिवार का दूसरा मुकाबल रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेला जा रहा है। दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बेंगलुरु की शुरूआत अच्छी नहीं रही। दोनों ओपनर्स जल्दी आउट हो गए।

दूसरे ओवर की पहली गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने अनुज रावत को आउट कर दिया। तीसरे ओवर में खलील अहमद ने कप्तान फाफ डुप्लेसिस को आउट कर दिया। सातवें ओवर की दूसरी गेंद पर ललित ने कोहली को रनआउट कर दिया। कोहली ने 12 रन बनाए। कुलदीप यादव के नौवें ओवर में मैक्सवेल ने 23 रन बनाए। इस ओवर में मैक्सवेल ने 2 चौके और 2 छक्का जड़ा। 9 ओवर समाप्त होने तक आरसीबी का स्कोर 70/3 तक पहुंच गया।

RCB vs DC LIVE SCORE
RCB vs DC LIVE SCORE

डुप्लेसिस ने मात्र 8 रन बनाए। बेंगलुरु की टीम अपना पिछला मुकाबला चेन्नई से हार चुकी है। वहीं दूसरी तरफ दिल्ली की टीम सीजन का अपना पहला मैच पंजाब के खिलाफ हारी थी। उसके बाद दिल्ली की टीम लगातार तीन मैच जीत चुकी है। बेंगलुरु की टीम आज का मैच जीतकर जीत की पटरी पर दोबारा लौटना चाहेगी। वहीं दिल्ली की टीम अपनी विनिंग स्ट्रीक को जारी रखना चाहेगी।

12 रन बनाकर कोहली हुए रनआउट

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पूर्व कप्तान विराट कोहली का बल्ला खूब रन उगलता है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ अब तक कोहली ने 34 पारियो में 1219 रन बनाए हैं, लेकिन इस मैच में कोहली खास कमाल नहीं कर पाए और मात्र 12 रन बनाकर आउट हो गए।

पिछले मैच में बेंगलुरु की गेंदबाजी यूनिट का अहम हिस्सा हर्षल पटेल टीम में शामिल नहीं थे। जिसका खामियाजा टीम को भुगतना पड़ा। चेन्नई के रॉबिन उथप्पा और शिवम दुबे ने बेंगलुरु के गेंदबाजों की जमकर क्लास ली। बेंगलुरु के हर गेंदबाज ने रन लुटाए। हर्षल पटेल अपनी सधी हुई गेंदबाजी से किसी भी बल्लेबाज को परेशानी में डाल देते हैं।

Virat Kohli 52 runs away from new record

खुद कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने स्वीकार किया है कि चेन्नई के खिलाफ मुकाबले में टीम को हर्षल पटेल की कमी महसूस हुई थी। डुप्लेसिस ने कहा कि आज के मैच में उन्हें टीम की गेंदबाजी यूनिट से काफी उम्मीद है कि वह अपने प्रदर्शन में सुधार करेंगे। बेंगलुरु की बल्लेबाजी की बात करें तो उनका यह पक्ष मजबूत है। टीम में डुप्लेसिस, अनुज रावत की ओपनिंग जोड़ी तेजी से रन बना रही है। वहीं अंत में दिनेश कार्तिक मैच को खत्म करने में अहम रोल अदा कर रहे हैं। सुयश प्रभुदेसाई और शाहबाज अहमद भी अच्छी बैटिंग कर रहे हैं।

दिल्ली की ओपनिंग जोड़ी कमाल

दिल्ली की टीम ने अपने आखिरी मैच में कोलकाता को 44 रनों से हराया है। टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ दो हाफ सेंचुरी जमा चुके हैं। डेविड वॉर्नर ने भी आखिरी मैच में अर्धशतक जमाया था। टीम के लिए तीसरे नंबर पर आने वाला बल्लेबाज चिंता का विषय है, क्योंकि अभी तक इस नंबर पर उसका कोई भी बल्लेबाज नहीं चल पाया है।

कैप्टन पंत भी खास अच्छी फॉर्म में नहीं है। बॉलिंग डिपार्टमेंट में कुलदीप यादव का जलवा कायम है। तेज गेंदबाज खलील अहमद 3 मैच में 7 विकेट चटका चुके हैं। टीम के पास एनरिक नोर्त्या भी बॉलिंग में अच्छा विकल्प है। आॅल राउंडर के तौर पर अक्षर पटेल, शार्दूल ठाकुर और ललित यादव टीम के साथ हैं।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular