Homeखेलक्रिकेटIPL 2022 5th Match SRH vs RR: आईपीएल 2022 के पांचवे मुकाबले...

IPL 2022 5th Match SRH vs RR: आईपीएल 2022 के पांचवे मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स होंगे आमने सामने

IPL 2022 5th Match SRH vs RR

आज समाज डिजिटल, नई दिल्ली:
IPL 2022 5th Match SRH vs RR: इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के 15वें सीजन में पांचवां मुकाबला मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) स्टेडियम (MCA Stadium Pune) में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। हैदराबाद के कप्तान के रूप में केन विलियमसन (Kane Williamson) के सामने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) होंगे। MCA की पिच बैटिंग के लिए अच्छी मानी जाती है। पिच पर स्पिनर्स को विकेट से थोड़ी मदद मिलने की संभावना है।

 

जीत के साथ दोनों टाइम करना चाहेंगी शुरुआत

युवा कप्तान संजू सैमसन के सामने बेहद अनुभवी केन विलियम्सन होंगे। पिछले सीजन इन दोनों टीमों का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था। राजस्थान की टीम सातवें और हैदराबाद की टीम आठवें स्थान पर रही थी। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमें अपने-अपने अभियान की शुरुआत जीत से करना चाहेंगी।

15 मुकाबलों में दोनों टीमें आई आमने-सामने

IPL के इतिहास में हैदराबाद और राजस्थान की टीमें अभी तक 15 बार आमने-सामने हुई हैं। जिनमें से 8 बार हैदराबाद और 7 बार राजस्थान ने मुकाबले को अपने पक्ष में किया है। हैदराबाद ने राजस्थान के खिलाफ एक पारी में सबसे ज्यादा 201 रन बनाए है, राजस्थान ने हैदराबाद के विरुद्ध सर्वाधिक स्कोर 220 का खड़ा किया है। राजस्थान के सामने हैदराबाद का न्यूनतम स्कोर 127 रहा है तो, हैदराबाद के खिलाफ राजस्थान ने एक पारी में सबसे कम 102 रन बनाए हैं।

हैदराबाद के गेंदबाज पड़ सकते हैं राजस्थान पर भारी

बात करें हैदराबाद की गेंदबाजी की तो उसके पास भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, मार्को येन्सन, श्रेयस गोपाल और वॉशिंगटन सुंदर जैसे गेंदबाज राजस्थान के बल्लेबाजों पर दबाव बना सकते हैं। यॉर्कर किंग नटराजन पिछले सीजन चोट के कारण बीच टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे, लेकिन इस बार वह दमदार वापसी करने को तैयार हैं। कार्तिक त्यागी, शॉन एबट, उमरान मलिक, फजलहक फारूकी के रूप में टीम के पास और भी तेज गेंदबाज के विकल्प मौजूद हैं।

हैदराबाद के पास इस साल जॉनी बेयरस्टो, मनीष पांडे और डेविड वार्नर नहीं हैं जिनकी कमी टीम को खल सकती है। ऑरेंज आर्मी के पास राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन, एडेन मार्करम जैसे बल्लेबाज हैं, जिनसे टीम को एक अच्छी पारी की उम्मीद रहेगी। पिछले सीजन में पुराण ने 12 मैच खेलकर वह 7.72 की औसत से केवल 85 रन बना सके थे। वहीं, मार्करम के पास केवल 6 IPL मुकाबलों का अनुभव है, जिसमें उन्होंने 122.69 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11

केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), एडन मार्करम, अब्दुल समद, वॉशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, श्रेयस गोपाल, टी नटराजन, उमरान मलिक।

राजस्थान की संभावित प्लेइंग 11

संजू सैमसन (कप्तान), जॉस बटलर, यशस्वी जायसवाल, देवदत्त पडिक्कल, शिमरॉन हेटमायर, रियान पराग, रविचंद्रन अश्विन, नाथन कूल्टर नाइल, ट्रेंट बोल्ट, युजवेंद्र चहल, प्रसिद्ध कृष्णा।

READ ALSO : ट्राले से टकराई कार, दंपति की मौत, बेटा घायल Accident In Jhajjar

READ ALSO : पंजाब बोर्ड ने जारी किया 10वीं-12वीं का शेड्यूल Punjab Board 10th-12th Schedule

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular