Homeखेलक्रिकेटGujarat loose 2 early wickets चमीरा ने दिए गुजरात को 2 शुरूआती...

Gujarat loose 2 early wickets चमीरा ने दिए गुजरात को 2 शुरूआती झटके

Gujarat loose 2 early wickets चमीरा ने दिए गुजरात को 2 शुरूआती झटके

आज समाज डिजिटल, नई दिल्लीः

Gujarat loose 2 early wickets: गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या के लिए टॉस जीतना फायदेमंद रहा। टॉस जीतकर गुजरात के कप्तान ने लखनऊ की टीम को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। जिसके बाद लखनऊ के बॉलर्स ने गुजरात की बैटिंग लाइनअप को तोड़कर रख दिया।

लखनऊ ने दीपक हुड्डा और आयुष बदूनी की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 158 रन बनाए हैं। मोहम्मद शमी ने पारी के पहले ही ओवर में लखनऊ के कप्तान केएल राहुल को 0 पर आउट कर दिया। उसके बाद पारी के तीसरे ओवर में मोहम्मद शमी ने क्विंटन डिकॉक को 7 रन के स्कोर पर बोल्ड कर दिया।

LSG Score After 10 Overs
LSG Score After 10 Overs

गुजरात को तीसरी सफलता वरुण एरोन ने दिलवाई। वरुण ने ईविन लुईस को 10 रन पर आउट कर दिया। पांचवा ओवर डालने आए मोहम्मद शमी ने मनीष पांडे को 6 रन पर बोल्ड कर दिया।

लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम के लिए पिच ज्यादा मददगार है। क्योंकि वानखेड़े में आउटफील्ड काफी तेज है और बाउंड्री छोटी है। जिससे बल्लेबाजों को काफी फायदा मिलता है। आईपीएल में 2011 के बाद यह पहली बार हो रहा है कि 8 की जगह 10 टीमें भाग ले रही हों। इससे पहले 2011 में कोच्चि टस्कर्स और पुणे वॉरियर्स इंडिया भी आईपीएल में खेल चुकी हैं। 10 ओवर में लखनऊ ने 47 रन बनाकर 4 विकेट गंवा दिए।

पहले बॉलिंग करने वाली टीम को मिलता है फायदा

वानखेड़े स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के लिए मददगार मानी जाती है। वहीं मैच में टॉस एक अहम फैक्टर बन है। लाल मिट्टी वाली पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना जीत का मंत्र है। पिच में काफी उछाल है। जिससे फास्ट बॉलर्स को फायदा मिलता है। वानखेड़े में तेज गेंदबाज, बड़े हिटरस और स्विंग बॉलर्स को फायदा मिलेगा। पिछले रिकॉर्ड की बात करें तो नाइट मैचों में लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम 14 में से 11 बार जीती है।

कप्तानी में राहुल का रिकॉर्ड खराब

केएल राहुल ने अपनी बल्लेबाजी से सभी को प्रभावित किया है। जब से उन्होंने आईपीएल में खेलना आरंभ किया है, हर सीजन में रन बनाए हैं। वहीं अगर उनकी कप्तानी की बात करें तो रिकॉर्ड उनकी बल्लेबाजी से मेल नहीं खाता। केएल राहुल ने आईपीएल में 27 बार कप्तानी की है।

राहुल की कप्तानी में टीम को 14 बार हार का सामना करना पड़ा है। वहीं 11 बार टीम को जीत मिली है। दो मैच टाई रहे। राहुल ने भारतीय टीम की कप्तानी भी की है। राहुल की कप्तानी में टीम ने लगातार 4 मैच हारे हैं और ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय कप्तान हैं। यह आईपीएल राहुल की कप्तानी का इम्तिहान होगा। वहीं अगर पंड्या की बात करें तो वो पहली बार किसी टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे।

राशिद खान बने गुजरात के उप कप्तान

GT announces vice captain

गुजरात की टीम ने राशिद खान को टीम का उप-कप्तान बनाने का ऐलान किया है। राशिद खान लीडरशिप में नए नहीं हैं। वो अंतर्राष्ट्रीय लेवल पर अफगानिस्तान के कई मैचों में कमान संभाल चुके है। आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन से पहले गुजरात टाइटंस ने राशिद खान को 15 करोड़ रुपए में अपनी टीम का हिस्सा बनाया था।

Read Also: 80 percent subsidy will be given on Dhencha seed,सरकार ने आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर की 4 अप्रैल

Read Also : मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘पठान’ से अपना लुक सोशल मीडिया पर किया पोस्ट Shah Rukh Khan Pathaan Look

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular