Homeदेशउत्तर भारत में अब छाएगा घना कोहरा, शीत लहर का प्रकोप :...

उत्तर भारत में अब छाएगा घना कोहरा, शीत लहर का प्रकोप : Outbreak Of Cold Wave

आज समाज डिजिटल, अंबाला:
Outbreak Of Cold Wave : उत्तर भारत में इस समय हाड़ कंपा देने वाली सर्दी पड़ रही है। कुछ दिन लगातार हुई बारिश ने इस ठंड को और बढ़ा दिया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिनों के लिए उत्तर और उत्तर-पश्चिम भारत के लिए घने कोहरे के साथ शीत लहर का अलर्ट जारी किया है। यदि बात करें आईएमडी की तो इसके अनुसार अगले तीन दिनों में पंजाब, राजस्थान, उत्तराखंड, पूर्वी उत्तर प्रदेश, बिहार और ओडिसा में कोहरा छाया रहेगा और शीतलहर भी चलेगी।

READ ALSO : किराया नहीं देने वालों की दुकानें होंगी सील, 50 को नोटिस : Shops Will Be Sealed If Rent Is Not Paid

दिन में भी छाई रहेगी ठंड Outbreak Of Cold Wave 

पश्चिम मध्य प्रदेश और पूर्वी मध्य प्रदेश में अगले दो दिनों के दौरान दिन में भी ठंड छाने के आसार नजर आ रहे हैं। मौजूदा हालात को देखते हुए पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ और उत्तरी राजस्थान में अगले दो दिनों के दौरान ऐसी स्थिति बन सकती है। वहीं बिहार, झारखंड, ओडिसा, पश्चिम बंगाल और सिक्किम और तेलंगाना में बारिश की आशंका है।

रहेगी शीत लहर की आशंका Outbreak Of Cold Wave 

मौसम विभाग के अनुसार उत्तर-पश्चिम, मध्य और पूर्वी भारत के मैदानी इलाकों में न्यूनतम तापमान 2-4 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है जबकि दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में 15 जनवरी तक अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की आशंका है।

कल दृश्यता केवल 700 मीटर रही Outbreak Of Cold Wave 

यदि बात करें बुधवार की तो इस दिन उत्तर पश्चिमी राजस्थान, पंजाब, दक्षिण पश्चिम उत्तर प्रदेश, पूर्वी बिहार, झारखंड और उत्तराखंड के मैदानी इलाकों में घना कोहरा देखने को मिला। दिल्ली के पालम इलाके में बुधवार को दृश्यता 700 मीटर रही, जबकि पंजाब के अमृतसर, उत्तर प्रदेश के आगरा और झारखंड के रांची में 50 मीटर दृश्यता दर्ज की गई।

न्यूनतम पारा सामान्य से भी नीचे Outbreak Of Cold Wave 

मौसम पूर्वानुमान से जुड़ी निजी संस्था स्काईमेट ने कहा कि पिछले 24 घंटों में भारत के मैदानी इलाकों के कुछ हिस्सों में न्यूनतम तापमान सामान्य से नीचे दर्ज किया गया। आज भी अभी तक राजस्थान में चुरू भारत के मैदानी इलाकों में सबसे ठंडा शहर है, जहां सुबह का तापमान 3.4 है।

बर्फबारी से बढ़ गई सर्दी Outbreak Of Cold Wave 

दूसरी ओर पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में सर्दी बढ़ा दी है और आने वाले एक हफ्ते तक ये सिलसिला यूं ही जारी रहने वाला है। कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड में इस वक्त हाड़ कंपाने वाली सर्दी पड़ रही है इसलिए सबको काफी सचेत रहने की जरूरत है।

Outbreak Of Cold Wave 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments