लखनऊ में ट्रिपल मर्डर, कमरे में बुजुर्ग दम्‍पत्ति की खून से लथपथ मिली लाश, 50 मीटर दूर पड़ा था एक और शव

0
201

लखनऊ में एक साथ तीन हत्‍याओं से सनसनी फैल गई है। यह वारदात निगोहां के उदयपुर गांव की है जहां एक कमरे में खून से लथपथ बुजुर्ग दम्‍पत्ति की लाश मिली तो वहीं 50 मीटर की दूरी पर बंद पड़े बाइक शो-रूम में एक गार्ड का भी शव मिला है।
गार्ड की गर्दन पर चोट के निशान पाए गए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस ने फोरेंसिक टीम की मदद ली है। तीनों शवों को पोस्‍टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस का कहना है कि हत्‍या देर रात की गई है। मारे गए दम्‍पत्ति की पहचान 75 वर्षीय सनेही साहू और उनकी 70 वर्षीय पत्‍नी रामजानकी देवी के रूप में हुई है। सनेही साहू मूलरूप से राती गांव के रहने वाले थे।

पड़ोसियों के मुताबिक करीब 12 साल पहले वह उदयपुर गांव में आकर रहने लगे थे। उन्‍होंने हाइवे किनारे के इस गांव में अपना मकान बना लिया था। पुलिस के मुताबिक बुधवार रात किसी ने उनकी गला रेतकर हत्या कर दी। दम्‍पत्ति का खून से लथपथ शव कमरे में पड़ा मिला। गुरुवार दोपहर गांववालों की नज़र उन पर पड़ी। उन्‍होंने तत्‍काल पुलिस को सूचना दी।

गांववालों के मुताबिक पुलिस अभी दम्‍पत्ति हत्‍याकांड की जांच कर रही थी कि तभी घटनास्‍थल से करीब 50 मीटर दूर बंद पड़े बाइक शो-रूम में गार्ड शत्रुघन लाल का रक्‍तरंजित शव मिला। पुलिस ने शत्रुघन लाल के शव को भी कब्‍जे में लेकर पोस्‍टमार्टम के लिए भिजवा दिया। पुलिस के मुताबिक शत्रुघन लाल की हत्‍या भी धारदार हथियार से गला काटकर की गई है। फोरेंसिक टीम ने मौके से कई सबूत जुटाए हैं। इनका परीक्षण करके कातिलों का पता लगाया जाएगा।

मौके पर पुलिस के आला अफसरों के साथ फोर्स मौजूद है। वारदात की जगह वाला गांव निगोहां थाने से करीब आधा किलोमीटर की दूरी पर है। इसके बावजूद पुलिस को घटना की जानकारी काफी देर से हुई। तीन-तीन हत्‍याएं कर हत्‍यारे आराम से निकल गए। ग्रामीण इस पर सवाल उठा रहे हैं। घटना को लेकर उनमें आक्रोश है। उनका आरोप है कि पुलिस रात में गश्‍त नहीं करती।  पु‍लिस के मुताबिक बंद पड़े शोरूम में मिली गार्ड  की लाश चार से पांच दिन पुरानी लग रही है। निगोहा थाने के प्रभारी निरीक्षक शैलेंद्र सिंह ने कहा है कि घटना के सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। जल्‍द ही हत्‍यारे पकड़ लिए जाएंगे।

SHARE