Home अर्थव्यवस्था Your inhaled salary may be reduced: आपकी इनहैंड सैलरी में हो सकती है कमी

Your inhaled salary may be reduced: आपकी इनहैंड सैलरी में हो सकती है कमी

1 second read
0
0
42

नौकरी पेशा व्यक्ति के लिए सैलरी के हिसाब से सारा खर्च प्लान होता है। जितनी भी सैलरी आनी हाती है उसी हिसाब से व्यक्ति अपने अगले महीने की प्लानिंग करता है। अब सैलरी वाले व्यक्तियों के लिए थोड़ी दिक्कत हो सकती है। सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है जो भत्ते कर्मचारियों को मिलते हैं उनको भी पीएफ की गणना में शामिल किया जाए। सुप्रीम कोर्ट द्वारा 28 फरवरी को दिए गए इस आदेश की वजह से आपकी टेक होम सैलरी या इनहैंड सैलरी में कमी होने की उम्मीद है। इसका असर उन सभी लोगों पर सबसे ज्यादा पड़ेगा जिनकी बेसिक सैलरी 15 हजार रुपये से कम है।
-अब ऐसे लोगों का पीएफ हर महीने ज्यादा कटेगा, इससे आपको हर महीने जो सैलरी मिलती है उसमें कमी आ जाएगी। सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा था कि जो भत्ते कर्मचारियों को मिलते हैं, उनको भी पीएफ की गणना में शामिल किया जाएगा। इन भत्तों में विशेष भत्ता, आने-जाने का भत्ता शिक्षा, कैंटीन, स्वास्थ्य आदि शामिल हैं। इससे पहले केवल बेसिक सैलरी के आधार पर ही पीएफ की गणना होती थी।
– सुप्रीम कोर्ट ने व्यवस्था की है कि अगर यह भत्ते सभी कर्मचारियों को नहीं मिल रहे हैं और इन भत्तों इंसेंटिव के तौर पर दिया जाता है, तो पीएफ के लिए इनकी गणना नहीं की जाएगी।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अर्थव्यवस्था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

UP Gonernment completed two years : यूपी की पहचान बदलने की कोशिश की- योगी

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार के दो साल पूरे हो गए हैं। हालांकि बीजेपी …