Home खास ख़बर Voting in Punjab, violence and clashes in the seventh phase: पंजाब में जारी है मतदान, सातवें चरण में में हिंसा और झड़प

Voting in Punjab, violence and clashes in the seventh phase: पंजाब में जारी है मतदान, सातवें चरण में में हिंसा और झड़प

10 second read
0
0
329

चंडीगढ़। जेएनएन। पंजाब में सातवें और अंतिम चरण के मतदान में हिंसा हुई है। खडूर साहिब लोकसभा क्षेत्र के तरनतारन के गांव सरली में मतदान के दौरान झड़प में एक युवक की मौत हो गई है। मारा गया युवक कांग्रेस समर्थक बताया जाता है। तरनतारन के गांव सरली में पोलिंग के दौरान झड़प में मारे गए युवक का नाम बंटी बताया जाता है। उसके पिता का नाम चरणजीत सिंह है। मतदान केंद्र के बाहर दो गुटों में भिड़ंत हो गई और हमले में बंटी की मौत हो गई। हमला करने वाले क्रांति सेना के वर्कर बताए जा रहे हैं और शिरोमणि अकाली दल की प्रत्याशी बीबी जागीर कौर के समर्थक हैं।

क्रिकेटर हरभजन सिंह जालंधर के सरकारी स्कूल गढ़ा के पोलिंग बूथ पर मतदान करने पहुंचे।

11.04 : पंजाब में अब तक 11.26 फीसद मतदान हुआ है।

अब तक वोटिंग

चंडीगढ़ – 10.40 फीसद

गुरदासपुर- 11.30 फीसद

अमृतसर- 7.34 फीसद

खडूर साहिब- 12.11 फीसद

जालंधर- 12.11 फीसद

होशियारपुर- 9.03 फीसद

आनंदपुर साहिब- 14.81 फीसद

लुधियाना- 11.92 फीसद

फतेहगढ़ साहिब- 14.98 फीसद

फरीदकोट- 11.26 फीसद

फिरोजपुर- 13.28 फीसद

बठिंडा- 13.04 फीसद

संगरूर- 14.22 फीसद

पटियाला- 13.98 फीसद

जालंधर के गांव लड़ोई में भिड़े अकाली और कांग्रेसी

जालंधर के लड़ोई गांव में चुनाव के दौरान कांग्रेस और अकाली दल के वर्करों में भिड़ंत हो गई। वर्कर एक-दूसरे के पोलिंग स्टॉल पर तोड़फोड़ का आरोप लगाया है। गांव लड़ोई के कांग्रेसी नेता नंबरदार जरनैल सिंह ने बताया कि उनका हर चुनाव में इस मोड़ पर बूथ लगाया जाता है। इस बार भी गांव के उसी मोड़ पर अपनी पार्टी का बूथ लगाया गया था। वे केवल मशीन चेक करने गए थे कि पीछे से गांव के ही पूर्व पटवारी कुलविंदर सिंह व उसके साथियों ने टेंट उखाड़ना शुरू कर दिया। जब आकर उससे पूछा तो उसने गालीगलौज शुरू कर दी। उनसे हाथापाई हुई। लोगों व मौजूद पुलिसकर्मियों ने बीचबचाव किया।

12 बजे तक मतदान प्रतिशत…
चंडीगढ़— 22.30%

गुरदासपुर— 26.26%
अमृतसर—19.53%
खडूर साहिब—21.05%
जालंधर—21.94%
होशियारपुर—21.50%
आनंदपुर साहिब—22.32%
लुधियाना—21.14%
फतेहगढ़ साहिब—21.29%
फरीदकोट—22.95%
फिरोजपुर—25.59%
बठिंडा—26.64%
संगरूर—26.17%
पटियाला—28.07%

पंजाब सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि सूबे में अभी तक शांतिपूर्ण मतदान हो रहा है। तरनतारन में एक युवक की मौत की खबर है। पुलिस विभाग का कहना है कि वह आपसी रंजिश का मामला है। वोटिंग को लेकर लोग काफी उत्साहित हैं, हम भाजपाई और अकाली दल को हरा कर रहेंगे।

मुक्तसर के गांव बादली में बूथ नंबर 118 पर वोट डालने के बाद पूरा बादल परिवार एक साथ नजर आया। प्रकाश सिंह बादल, सुखबीर बादल, हरसिमरत कौर बादल और उनकी बेटियां हरलीन व गुरलीन।

चंडीगढ़ से भाजपा प्रत्याशी किरण खेरे ने अपने पति अनुपम खेर के साथ वोट डाला। आज सुबह जब वह वोट डालने जा रहीं थी एकदम से वह चलते-चलते गिर पड़ीं। उस समय सभी मीडिया उनके आगे चल रहे थे। हालांकि उन्हें कहीं चोट नहीं आई और अनुपम खेर ने उन्हें सहारा देकर उठाया।

पंजाब में दोपहर 2 बजे तक 37.89 प्रतिशत मतदान हो चुका है। इसी बीच बठिंडा और खडूर साहिब में दो घटनाओं में तीन लोगोें की हत्या की खबर आई है। पंजाब में मतदान के दौरान हुई हिंसा में अब तक 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। प्रदेश में कुल 278 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। सनी देओल की एंट्री के गुरदासपुर सीट पर सबकी नजर है। गुरदासपुर, बठिंडा, फिरोजपुर और संगरूर सीटों पर पार्टियों के राज्य प्रमुख खुद उम्मीदवार हैं। वहीं, दो केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर व हरदीप सिंह पुरी भी चुनाव मैदान में हैं। इसके अलावा पटियाला सीट पर खुद मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर की वजह से उनकी साख भी दांव पर लगी है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In खास ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Shikhar Dhawan not part of Test team: टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं शिखर धवन

बेंगलुरू। भारतीय ओपनर शिखर धवन ने शनिवार को बताया कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के ब…