Vivo Pro Kabaddi Season-7: UP Yoddha defeated Patna Pirates: वीवो प्रो कबड्डी सीजन-7:यूपी योद्धा ने पटना पायरेट्स को दी मात

0
279

पटना की लगातार छठी हार
बेंगलुरु। वीवो प्रो कबड्डी सीजन-7 के 76वें मुकाबले में यूपी योद्धा ने पटना पायरेट्स को 41-28 से शिकस्त दे दी। पटना की इस सीजन में ये लगातार छठी हार थी, जो प्रो कबड्डी इतिहास में उनकी सबसे लंबी हार की झड़ी है। इस मैच में यूपी के लिए शानदार प्रदर्शन किया कप्तान नितेश कुमार ने, जिन्होंने हाई फाइव किया और 5 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए। श्रीकांत जाधव (सुपर-10, 10 रेड प्वाइंट्स) और सुरेन्दर गिल (7 रेड प्वाइंट्स) ने रेडिंग में सबसे ज्यादा प्वाइंट्स हासिल किए। पटना की ओर से एक बार फिर परदीप ने सुपर-10 (14 रेड प्वाइंट्स) तो किया लेकिन टीम को जीत नहीं दिला पाए।
पहले हाफ की शुरुआत में ही यूपी के योद्धाओं का प्रदर्शन शानदार था, मैच के 8वें मिनट में ही यूपी ने पटना पायरेट्स को आॅलआउट करते हुए 9-2 की बढ़त बना ली थी। जैसे जैसे खेल आगे बढ़ रहा था, यूपी की पकड़ पटना पर और भी मजबूत होती जा रही थी। परदीप को यूपी के डिफेंस ने बेहतरीन अंदाज में लगातार टैकल किया और यही वजह थी कि पहले हाफ में ज्यादातर वक़्त परदीप कोर्ट के बाहर ही रहे। वहीं श्रीकांत जाधव भी रेड में यूपी के लिए लाजवाब प्रदर्शन करते जा रहे थे। पहले हाफ का खेल खत्म होने से पहले हादी ओशतोरोक के सुपर टैकल ने पटना को मैच में वापस ला दिया था और इसके तुरंत ही बाद विकस जगलान की दो प्वाइंट्स की रेड ने पटना और यूपी के बीच बढ़ रहे अंतर को कम कर दिया था। इसके बाद परदीप ने भी दो प्वाइंट्स की रेड करते हुए हाफ टाइम तक स्कोर 16-14 कर दिया था, यानी पटना अब मैच में वापस आ चुकी थी और सिर्फ़ दो अंक से पीछे थी।
दूसरे हाफ की शुरुआत में ही परदीप ने रेड प्वाइंट लेते हुए यूपी को पहली बार मैच में आॅलआउट किया और फिर बढ़त पटना के पास आ गई थी। परदीप नरवाल को अब मोनू का भी साथ मिलने लगा था। लेकिन तभी परदीप की डू और डाई रेड में नितेश ने उनका सुपर टैकल करते हुए यूपी को एक बार फिर मैच में बढ़त दिला दी थी, नितेश का हाई फाइव भी पूरा हो चुका था। यूपी की ओर से सुरेन्दर गिल भी बेहतरीन रेडिंग कर रहे थे और उन्होंने दो प्वाइंट्स एक ही रेड में लाते हुए पटना को दूसरी बार मैच में आॅलआउट किया और अब आखिरी 7 मिनटों में यूपी के पास 29-23 से 6 अंकों की बढ़त हासिल हो गई थी। हालांकि परदीप ने एक और सुपर-10 जरूर किया पर इस मैच में जीत यूपी के नाम हुई, यूपी ने मुकाबला 13 अंक से जीत लिया।
वीवो प्रो कबड्डी इतिहास में यूपी योद्धा की पटना पायरेट्स पर 8 मैचों में ये तीसरी जीत है। इस जीत के बाद भी यूपी फिलहाल सातवें स्थान पर ही है, जबकि पटना पायरेट्स भी आखिरी पायदान पर ही निरंतरता से बने हुए हैं।

SHARE