US Open – Serena’s 19th consecutive win over Sharapova: यूएस ओपन -शारापोवा पर सेरेना की लगातार 19वीं जीत

0
424

न्यूयॉर्क। अमेरिका की स्टार टेनिस खिलाड़ी सेरेना विलियम्स ने यूएस ओपन के पहले दौर में रूस की मारिया शारापोवा को हरा दिया। सेरेना ने यह मुकाबला 6-1, 6-1 से अपने नाम किया। शारापोवा पर यह उनकी लगातार 19वीं जीत है। दोनों के बीच अब तक 22 मुकाबले खेले गए। इनमें शारापोवा सिर्फ दो ही मैच जीतने में सफल हुईं। सेरेना से मैच के बाद पिछले साल फाइनल में चेयर अंपायर रहे कार्लोस रामोस के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने कहा, ह्यमैं नहीं जानती वो कौन हैं।
पिछले साल यूएस ओपन का फाइनल सेरेना और नाओमी ओसाका के बीच हुआ। मैच के दौरान रामोस ने सेरेना को बॉक्स से कोचिंग लेने के कारण चेतावनी दी थी। सेरेना को रैकेट से फाउल पर एक अंक की पेनल्टी दी गई तो वे भड़क गईं। सेरेना ने अंपायर को चोर और झूठा करार दिया था और माफी मांगने को कहा था। अंपायर रामोस ने इसके बाद नाराज सेरेना को अंपायर संहिता के तीसरे उल्लंघन के लिए एक गेम की पेनल्टी दी थी। इसके बाद ओसाका दूसरे सेट में आगे हो गईं थीं और फिर मैच जीत गईं थीं।
सेरेना ने शारापोवा के खिलाफ मैच पर कहा,उनका खेल मेरे खिलाफ अच्छा रहता है। उनके स्ट्राइक जोन में आ रहे थे। यह मेरे लिए सही था। मैं गेंद को अपने जोन में लाने भी सफल रही। खासकर ब्रेकपॉइंट में कोई मौका नहीं दिया। वे हमेशा आगे बढ़ने वाली खिलाड़ी हैं। वे हमेशा लड़ना चाहती हैं। दूसरे दौर में सेरना का मुकाबला अमेरिका की वाइल्ड कार्ड एंट्री प्लेयर कैटी मैकनेली से होगा।
महिला एकल के अन्य मुकाबलों में आॅस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी, जर्मनी की एंजेलिक कर्बर, चेक गणराज्य की कैरोलिन प्लिस्कोवा और ब्रिटेन जोन्ना कोन्टा ने जीत दर्ज की। वर्ल्ड नंबर दो बार्टी ने कजाखस्तान की जरिना डियाज को 1-6, 6-3, 6-3 से हरा दिया। तीसरे रैंक की खिलाफ प्लिस्कोवा ने हमवतन मार्टिनकोवा को 7-6 (8/6), 7-6 (7/3) से हराया। सेरेना की बहन वीनस ने भी जीत से शुरुआत की। उन्होंने चीन की झेंग ससाई को 6-1, 6-0 से हारया। वीनस की वर्ल्ड रैंकिंग 52 है। वर्ल्ड नंबर-14 कर्बर ने फ्रांस की क्रिस्टिना म्लादेनोविच को 1-5, 0-6, 6-4 से हरा दिया। वर्ल्ड नंबर 16 कोन्टा ने रूस की दारिया कस्ताकिना को 6-1, 4-6, 6-2 से हराया।
एंडी मरे ने जीत के साथ एकल में की वापसी
स्कॉटलैंड के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और तीन बार के ग्रैंडस्लैम विजेता एंडी मरे में एकल मुकाबलों में लंबे समय के बाद पहली जीत दर्ज की। मरे को हालांकि यह जीत यूएस ओपन में नहीं मिली। उन्होंने दूसरे स्तर के चैलेंजर प्रतियोगिता में फ्रांस के 17 साल के इमरान सिबिल्ले को एकतरफा मुकाबले में 6-0, 6-1 से हराया। जनवरी में आॅस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में बाहर होने के बाद मरे ने दूसरी बार कूल्हे की सर्जरी कराई थी। इसके बाद उन्होंने जून में क्वीन्स प्रतियोगिता में युगल मुकाबलों के साथ प्रतिस्पर्धी टेनिस में वापसी की। पिछले महीने सिनसिनाटी ओपन में उन्होंने वापसी के बाद पहला एकल मुकाबला खेला था जहां रिचर्ड गास्केट ने उन्हें सीधे सेटों में हराया था।

SHARE