Home खेल अन्य खेल US Open 2019: Rafael Nadal makes it to the finals: अमेरिका ओपन 2019: राफेल नडाल ने फाइनल में बनाई जगह

US Open 2019: Rafael Nadal makes it to the finals: अमेरिका ओपन 2019: राफेल नडाल ने फाइनल में बनाई जगह

10 second read
0
0
104

एजेंसी,न्यूयॉर्क। तीन बार के चैम्पियन स्पेन के राफेल नडाल ने यहां जारी साल के चौथे और अंतिम ग्रैंड स्लैम अमेरिका ओपन के फाइनल में जगह बना ली है। नडाल ने सीधे सेटों में 24वीं सीड इटली के मैटयो बेरेटिनी को 7-6 (8-6), 6-4, 6-1 से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया। नडाल अपने करियर में पांचवीं बार अमेरिका ओपन के फाइनल में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। आर्थर एश स्टेडियम में पहले दो सेटों को जीतने के लिए स्पेनिश दिग्गज को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। पहला सेट टाई-ब्रेकर तक गया जहां नडाल ने 8-6 से जीत दर्ज की। दूसरे सेट में भी बेरेटिनी ने वापसी करने के प्रयास किए, हालांकि नडाल ने अपनी बेहतरीन सर्विस के दम पर उन्हें ऐसा करने नहीं दिया। सेकेंड सीड नडाल तीसरे सेट में फॉर्म में नजर आए और फाइनल में जगह बना ली। इस टूर्नामेंट में अब तक नडाल ने केवल एक सेट गंवाया है। नडाल ने चौथे दौर में मारिन सिलिक के खिलाफ एक सेट गंवाया था। फाइनल में नडाल का मुकाबला दानिल मेदवदेव से होगा।

दिमित्रोव को हराकर मेदवेदेव ने फाइनल में प्रवेश किया
रूस के दानिल मेदवेदेव ने अपने शानदार प्रदर्शन को जारी रखते हुए यहां जारी अमेरिका ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पांचवीं सीड मेदवेदेव ने पुरुष एकल वर्ग के एक कड़े सेमीफाइनल में बुल्गारिया के ग्रिगोर दिमित्रोव को सीधे सेटों में 7-6 (7-5), 6-4, 6-3 से मात दी। मेदवेदेव पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचने में कामयाब हो पाए हैं। आर्थर एश स्टेडियम में खेले गए अंतिम-4 के मैच का पहला सेट टाई-ब्रेकर तक गया।

कनाडा की 19 साल की बियान्का एंड्रेस्कू ने एक बेहद कड़े मुकाबले में बेलिंडा बेनकिक को मात देकर अमेरिका ओपन के फाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उनका सामना महानखिलाड़ी सेरेना विलियम्स होगा। एंड्रेस्कू ने दो सेट तक चले रोमांचक मुकाबले में स्विट्जरलैंड की बेनकिक को 7-6 (7-3), 7-5 से मात दी। 13वीं सीड बेनकिक ने कनाडाई खिलाड़ी को दोनों सेटों मे कड़ी टक्कर दी। एंड्रेस्कू पहली बार इस टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं और वह पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंची हैं। इससे पहले, एंड्रेस्कू और सेरेना पिछले महीने की शुरुआत में रोजर्स कप में आमने-सामने हुए थे, लेकिन उस समय अमेरिकी दिग्गज पीठ में चोट के कारण नहीं खेल पाई थी।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अन्य खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

A picture of a 1500 year old Jesus found in a burnt church: जले चर्च में मिला 1500 साल पुराना यीशु का चित्र

नई दिल्ली। गलील का सागर के पास स्थित पौराणिक शहर की खुदाई के दौरान 1500 साल पुराना यीशु का…