UP government completes two and a half years, release of available booklet: यूपी सरकार ने पूरे किए ढाई साल, उपलिब्ध पुस्तिका का विमोचन

0
183

लखनऊ। यूपी सरकार ने आज अपने कार्यकाल के ढाई वर्ष पूरे किए। इस मौके पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रेस कांफ्रेंस कर सरकार के कार्यकाल पर उपलब्धि पुस्तिका विमोचन किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हमने चुनौतियों को अवसर में बदला। यूपी का लगातार विकास हुआ है और इसके लिए सीएम योगी ने पीएम और गृहमंत्री का भी आभार व्यक्त किया। सीएम योगी ने कहा कि हमने ढाई साल में बहुत काम किया है। शहरों में 24 घंटे तो गांवों में 18 घंटे बिजली दी जा रही है। यूपी सरकार की प्रशंसा करते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हमारी सरकार ने हर क्षेत्र में चुनौतियों का सामना किया है। हमने 1.9 करोड़ से ज्यादा बिजली कनेक्शन दिए। 193 नए इंटर कॉलेजों की शुरूआत की गई। स्कूल चलो अभियान के तहत 1.80 करोड़ बच्चों का दाखिला हुआ।

86 लाख किसानों का 1 लाख तक का कर्ज माफ हुआ। उत्तर प्रदेश की छवि को दुनिया के सामने रखा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बंद चीनी मिलों को दोबारा शुरू करवाया जाएगा। इसके बाद सीएम योगी ने पुलिस व्यवस्था के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इसे सुधारने के लिए 24 हजार करोड़ का बजट प्रस्तावित किया गया है। इसके साथ ही एंटी-रोमियो स्क्वायड और एंटी-भूमाफिया अभियान भी चलाया गया। हमारी जो भी प्रगति है वह टीम वर्क के कारण संभव हुई है। टीम वर्क के कारण सरकार अच्छा प्रदर्शन कर रही है। इस मौके पर योगी ने कुंभ की इंटरनेशनल ब्रांडिंग की बात भी कही। उन्होंने बताया कि सरकार ने सामूहिक विवाह योजना के तहत 68 हजार लड़कियों की शादी कराई गई। भष्टाचार के खिलाफ भी यूपी सरकार कृत संकल्प है।

SHARE