Home दुनिया Twitter’s Jack Dorssey has a different fitness funda: ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी का अलग है फिटनेस फंडा

Twitter’s Jack Dorssey has a different fitness funda: ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी का अलग है फिटनेस फंडा

3 second read
0
0
38

आज का समय सोशल मीडिया का है। लाइफ सोशल नेटवर्किंग साइटस पर निर्भर हो गई है और सोशल नेटवर्किंग की बात की जाए तो ट्विटर एक अहम नाम है। ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी इस दुनिया का जाना-पहचाना चेहरा हैं। जैक न सिफ ट्विटर संभालते हैं बल्कि फाइनेंशियल सर्विसेज कंपनी स्क्वायर के भी मुखिया हैं। इतनी जिम्मेदारी बखूबी निभाने के लिए सेहत ठीक होनी भी जरूरी होती है। जैक अपनी सेहत को ठीक रखने के लिए एक अलग ही रूटीन फॉलो करते हैं जिसका खुलासा उन्होंने हाल में किया। सिर्फ रात में खाते हैं खाना : जैक पूरे दिन में सिर्फ रात को खाना खाते हैं। उनके डिनर में सलाद या हरी सब्जियों के साथ मीट या मछली होता है। इसके बाद वह मिक्स बेरी या डार्क चॉकलेट का भी सेवन करते हैं। जैक कहते हैं शुरूआत के दो हफ्ते उनके लिए काफी मुश्किल थे और इन रूटीन में सेट होने में उन्हें कुछ समय जरूर लगा। मगर अब वह ज्यादा फोकस होकर काम करते हैं। रात में भी वह सिर्फ 10 मिनट में गहरी नींद में सो जाते हैं।
जैक शक्रवार की रात से लेकर रविवार की शाम तक कुछ नहीं खातेहैं। यह दो दिन वह सिर्फ पानी पीकर बिताते हैं। वह कहते हैं जब मैंने पहली बार यह किया तो लगता था जैसे मुझे हैलुसिनेशन हो रहा है। मगर धीरे-धीरे मैंने समझा कि हमारी जिंदगी खाने के इर्द-गिर्द कितनी ज्यादा घिरी हुई है।
वह 8 किलोमीटर पैदल चलकर रोजाना अपने आॅफिस जाते हैं। यह जानकारी उन्होंने बेन ग्रीनफील्ड्स डाइट फैट लॉस एंड परफार्मेंस पॉडाकस्ट पर दी। वह कहते हैं कि 8 किमी की यह एक्टिविटी वॉक न होकर जॉगिंग है। इस दौरान वह खुद को तरो-ताजा महसूस करते हैं।
जैक अपना दिन 3 मिनट के आइस बाथ से शुरू करते हैं। इसे वह दिन में कम से कम 3 बार दोहराते हैं। वह कहते हैं सुबह-सुबह कमरे के तापमान से अचानल बर्फ से भरे ठंडे टब में बैठना उन्हें आत्मविश्वास से भर देता है। वह कहते हैं कि अगर इस काम के लिए खुद को तैयार कर सकता हूं तो मैं दुनिया में किसी भी मुश्किल हालात से निपटने के लिए तैयार हूं। इसके अलाव वह 15 मिनट का समय अपने बैरल सॉना में बिताते हैं। जैक दिमागी सुकून के लिए रोज तकरीबन 2 घंटे मेडिटेट भी करते हैं।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

I am Hindu, I respect all the religions with equal respect – Yogi Adityanath : मेरी रग-रग में राम शिरा में शिव, मैं सभी धर्मों का समान भाव से सम्मान करता हूं-योगी आदित्यनाथ

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर चुनाव आयोग की तरफ से 72 घंटे का प्रतिबंध लगाया गया थ…