Home खास ख़बर उत्तर भारत में आंधी और बारिश का कहर, 100 से अधिक मवेशियों की मौत

उत्तर भारत में आंधी और बारिश का कहर, 100 से अधिक मवेशियों की मौत

नयी दिल्ली। उत्तर भारत के कई भागों में आंधी आई तथा गरज के साथ बारिश हुई। जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में कम से कम सौ मवेशियों की मौत हो गई। हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में पेड़ उखड़ गये तथा घरों की छतें उड़ गईं। पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कई भागों में जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा। इसके साथ ही मौसम विभाग ने कल और खराब मौसम का पूर्वानुमान लगाया है।

जम्मू कश्मीर के राजौरी में शाम को थानामांडी क्षेत्र में भारी बारिश और ओलावृष्टि के बाद अधिकारियों ने बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चलाया। राजौरी जिला विकास आयुक्त शाहिद इकबाल चौधरी ने कहा कि किसी व्यक्ति के मारे जाने की फिलहाल कोई खबर नहीं है लेकिन भेड़ बकरियों सहित सौ से अधिक मवेशी मारे गये हैं। हिमाचल प्रदेश के शिमला और अन्य भागों में बारिश, ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी आई तथा राज्य के ऊपरी इलाकों में हिमपात हुआ।

राजस्थान में जोधपुर और बीकानेर संभागों में कई जगहों तथा जयपुर, अजमेर तथा कोटा के कुछ इलाकों में आंधी आई। मौसम विभाग ने राज्य में कई जगहों पर अगले 24 घंटे में फिर से आंधी या गरज के साथ बौछार का पूर्वानुमान लगाया है। दिल्ली के कुछ भागों में शाम को आंधी के साथ बूंदाबांदी हुई। इसके साथ ही दक्षिण पूर्वी दिल्ली के बदरपुर इलाके में आज रात संभवत: तेज हवाओं की वजह से एक इमारत की दीवार ढह जाने से एक महिला और तीन बच्चे घायल हो गए।

दिल्ली अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि घटना के बारे में रात नौ बजकर 40 मिनट पर सूचना मिली। उन्होंने कहा कि घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया। प्रभावित इमारत एक एक पुराना ढांचा थी और दीवार तूफान की वजह से गिर गई। इसके अलावा पंजाब तथा हरियाणा के कई भागों में हल्की से मध्यम बारिश हुई जिससे तापमान में कमी आई।

Load More Related Articles
Load More By आजसमाज ब्यूरो
Load More In खास ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

महिला कांग्रेस में भी होंगी 5 कार्यकारी अध्यक्ष, हाईकमान ने जारी किया आदेश

भोपाल । विधानसभा चुनावों को देखते हुए कांग्रेस अपने संगठनात्मक ढांचे को चुस्त-दुरुस्त करने…