Three terrorists killed in encounter in Jammu and Kashmir, one soldier martyred: जम्मू कश्मीर में एनकाउंटर में 3 आतंकी ढेर, एक जवान शहीद

0
356

नई दिल्ली। आज सुबह से जम्मू के रामबन इलाके में आतंकियों से सेना का एनकाउंटर चल रहा था। भारतीय सेना के शनिवार को तीन आतंकियों को मार गिराने के बाद एनकाउंटर खत्म हुआ। जिले के बटोटे डोडा हाइवे पर 5 संदिग्ध आतंकियों और सेना के बीच गोलीबारी हुई। उस समय सुरक्षाबलों द्वारा जब उन्हें करारा जवाब दिया जा रहा था तब इन आतंकियों ने एक बीजेपी कार्यकर्ता विजय कुमार वर्मा को बंधक बना लिया। जम्मू के आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि सभी तीन आतंकियों को मार गिराया गया है। इस घटना में एक जवान शहीद हुए जबकि दो अन्य घायल हुए हैं। साथ ही, बीजेपी कार्यकर्ता को छुड़ा लिया गया है। इससे पहले, जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि पांच आतंकियों का एक ग्रुप रामबन जिले के बटोते में फंसा हुआ था। पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम ने पूरे इलाके की घेराबंदी की जिसके बाद गोलीबारी हुई।

फंसे हुए आतंकी भी सुरक्षाबलों पर सुबह से ही फायरिंग कर रहे थे ताकि वे वहां से भाग सकें। रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने बताया कि आज सुबह लगभग 7.30 बजे संदिग्ध आतंकियों ने बटोटे में एनएच 244 पर एक गाड़ी को रोकने की कोशिश की। गाड़ी के चालक ने गाड़ी रोकने की जगह तुरंत पास के आर्मी पोस्ट पर फोन किया। सेना तुरंत हरकत में आई। अधिक सेना के इलाके में भेज दिया गयाृ। कर्नल आनंद ने कहा कि दोपहर 1 बजे के करीब तीन आतंकी घर में घुसे और बीजेपी कार्यकर्ता को बंधक बना लिया। ऐसा माना जा रहा है कि आतंकवादी किश्तवाड़ की तरफ से आए और उन्होंने राजमार्ग पर अस्थायी शिविर में रात गुजारी। जम्मू स्थित रक्षा प्रवक्ता लेफ्टिनेंट कर्नल देवेंद्र आनंद ने कहा, ” आज शनिवार सुबह करीब साढ़े सात बजे, दो संदिग्धों ने एक वाहन को बटोटे में राजमार्ग पर रोकने की कोशिश की। चालक ने समझदारी दिखाते हुए वाहन को रोका नहीं और तुरंत ही नजदीकी सेना की चौकी को इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा, ”क्यूआरटी फौरन हरकत में आया और संदिग्धों का पता लगाया। अधिकारियों ने बताया कि घटना के बाद एहतियाती तौर पर राजमार्ग पर वाहनों की आवाजाही रोक दी गई।

SHARE