मेकअप के ये छोटे-छोटे टिप्स आपको बना देंगे और भी खूबसूरत

0
303

अगर आप अपनी पर्सनैलिटी में कुछ नयापन लाना चाहते हैं, तो हेयरस्टाइल के साथ-साथ लुक्स पर भी ध्यान देना जरूरी है। फॉर्मल व कॉलेज के लिए किस तरह का मेकअप और हेयरस्टाइल आप पर सूट करेगा। आइए, जानते हैं.

फॉर्मल लुक मेकअप

इस लुक के लिए फेसवॉश से चेहरे की अच्छी तरह क्लीनिंग करें। इसके बाद मॉयस्चराइज़र अप्लाई करें। अब मेन्स क्रीम लगाएं। ध्यान रखें, क्रीम अच्छी तरह से ब्लेंड होनी चाहिए।

हेयरस्टाइल

वेट जेल लगाकर बालों की अच्छी तरह कॉम्बिंग करें। मॉडल जैसा लुक पाने के लिए साइड से क्रू कट करवाएं। फॉर्मल टच के लिए बालों में हेयर स्प्रे लगाना बेहद ज़रूरी है। इससे बाल एक ही जगह सेट हो जाएंगे। ऑफिशियल मीटिंग के लिए शेव करें।

आजकल ब्लेज़र में ब्लू कलर ट्रेंड में है। ट्राउज़र में चेक फैब्रिक को ट्राई करें ताकि आपका लुक दूसरों से हटकर नज़र आए।

मेकअप

इस लुक के लिए चेहरे को फेसवॉश या नॉर्मल पानी से अच्छी तरह साफ करें। लाइट मेन्स क्रीम अप्लाई करें। चिपचिपाहट लगे तो मेन्स ब्लॉटिंग पाउडर का यूज़ किया जा सकता है लेकिन इसे हलका सा ही लगाएं और चेहरे पर अच्छी तरह ब्लेंड कर लें।

हेयरस्टाइल

बाल घने हैं तो कोई भी हेयरस्टाइल अपनाया जा सकता है। वेट जेल लगाकर कॉम्ब कर सकती हैं। इस हेयरस्टाइल के लिए बालों में पार्टिंग न दिखे, इस बात का खास ध्यान रखें। ऊपर से कॉम्ब करते हुए बालों को हाथों से भी सेट करें। लास्ट में हेयर स्प्रे करें।

कॉलेज में ज्य़ादा मेकअप करके न जाए। लाइट क्रीम का ही यूज़ करें। इस लुक के लिए वॉच या ट्रेंडी ब्रेसलेट्स ट्राई करें।

SHARE