The airport is not likely to be completely restored on the Mumbai airport: मुंबई हवाईअड्डे पर अभी विमान परिचालन पूर्ण रूप से बहाल होने की संभावना नहीं

0
318

मुंबई।  मुंबई के हवाईअड्डे के मुख्य रनवे से बृहस्पतिवार को भी विमानों का परिचालन पूर्ण रूप से बहाल होने की संभावना नहीं है। सूत्रों ने यह जानकारी दी। स्पाइस जेट के एक विमान के फिसलने की घटना और इसके बाद रनवे के एक हिस्से के बंद हो जाने की वजह से सोमवार रात से ही हवाईअड्डे पर विमानों का परिचालन बंद है। घटना के नतीजतन बीते दो दिनों में हवाईअड्डे से करीब 280 विमानों का परिचालन रद्द किया गया है। सूत्र ने बताया चूंकि फंसे हुए विमान को पूरी तरह से हटाया नहीं गया है ऐसे में मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड (एमआईएएल) ने रनवे 09/27 (मुख्य रनवे) के लिये बृहस्पतिवार मध्यरात्रि तक का नोटैम (नोटिस टू एयरमेन) हासिल किया है। नोटैम पायलटों को जारी किया जाता है और इसमें विमान मार्ग पर संभावित रुकावटों को लेकर सूचना शामिल होती है।

मुंबई हवाईअड्डे पर आंशिक परिचालन की वजह से बड़े पैमाने पर विमानों को रद्द किया गया और विमानों के परिचालन में देरी हुई। विमानों का परिचालन फिलहाल कम क्षमता वाले दूसरे रनवे से हो रहा है। सूत्र ने बताया, ‘‘मुख्य रनवे के लिये नोटैम अवधि को बृहस्पतिवार मध्यरात्रि तक के लिये बढ़ा दिया गया है।’’ जयपुर आया स्पाइसजेट का एक विमान एक जुलाई को भारी बारिश के बीच उतरते समय रनवे से फिसलकर मुख्य रनवे (09७27) और घास के मैदान के बीच आंशिक रूप से फंस गया। विमान में 167 यात्री और चालक दल के सदस्य थे। एआईएएल निजी एयरोड्रोम संचालक है और उसने एक जुलाई को कहा था कि पूर्ण परिचालन बृहस्पतिवार तक बहाल होने की संभावना है।

SHARE