Home दुनिया Terrorist attack on Pakistan’s five star hotel: पाकिस्तान के पांच सितारा होटल पर आतंकियों का हमला

Terrorist attack on Pakistan’s five star hotel: पाकिस्तान के पांच सितारा होटल पर आतंकियों का हमला

2 second read
0
0
90

खबर है कि पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत के ग्वादर स्थित पांच सितारा होटल में आतंकियों ने हमला किया है। होटल से फायरिंग की खबरें आ रही हैं। इस होटल में तीन से चार हथियारबंद आतंकियों के घुसने और गोलीबारी करने की खबर है। डॉन वेबसाइट ने ग्वादर के स्टेशन हाउस आॅफिसर (एसएचओ) असलम बनगुलाजी के हवाले से लिखा, ‘ग्वादर के पर्ल कॉन्टिनेंटल (पीसी) होटल में तीन से चार आतंकियों ने घुसकर गोलीबारी शुरू कर दी।’ एसएचओ ने बताया, शाम में करीब 4 बजकर 50 मिनट पर हमें रिपोर्ट मिली कि हथियारों से लैस तीन से चार व्यक्ति पीसी में हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अब भी फायरिंग की आवाजें आ रही हैं, लेकिन किसी तरह के नुकसान की कोई खबर अभी तक नहीं है। पुलिस अधिकारी के मुताबिक इस वक्त होटल में कोई विदेशी मेहमान नहीं है। एसएचओ बनगुलाजी ने कहा, ‘अतिरिक्त पुलिस बल और आतंकवाद रोधी बल (एटीएफ) के साथ ही सेना होटल पहुंच चुकी है, ताकि आतंकियों पर जल्द-से-जल्द काबू पाया जा सके।’
इंस्पेक्टर जनरल आॅफ पुलिस (आईपीजी) मोहसिन हसन बट्ट ने भी इस बात की पुष्टि की है कि दो से तीन बंदूकधारी ने पहले तो फायरिंग की और फिर होटल में दाखिल हो गए। आईपीजी ने कहा, ‘हमले के समय होटल में कोई भी विदेशी नहीं था और सिर्फ होटल के कर्मचारी ही अंदर मौजूद थे।’ उन्होंने यह भी कहा कि होटल को 95 फीसद खाली करा लिया गया है।
आईपीजी बट्ट ने इस बात का अंदेशा जताया है कि हमले को अंजाम देने के लिए बंदूकधारी नाव के जरिए शहर में दाखिल हुए होंगे। पुलिस सूत्रों के हवाले से डॉन न्यूज टीवी ने बताया कि प्रांतीय सेना की एक टुकड़ी ने होटल को घेर लिया है और किसी को भी उसके नजदीक जाने की इजाजत नहीं है। ग्वादर का पर्ल कॉन्टिनेंटल होटल, पश्चिमी खाड़ी के दक्षिण में फिश हार्बर रोड पर कोह-ए-बाटिल पर्वत के पास स्थित है। इस पांच सितारा होटल का इस्तेमाल अक्सर बिजनेस और आराम के लिए यहां आनेवाले पर्यटकों द्वारा किया जाता है।

सेना की मीडिया विंग से मिली जानकारी के मुताबिक आतंकियों ने एक सुरक्षा गार्ड को गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई है। सुरक्षा गार्ड आतंकियों को होटल में घुसने से रोकने की कोशिश कर रहा था। हमले की जिम्मेदारी बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने ली है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In दुनिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Terrorism will not stop from harsh law only-Congress: केवल कठोर कानून से नहीं रुकेगा आतंकवाद : कांग्रेस

 नयी दिल्ली।  सरकार ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि उसकी रणनीति के कारण देश में आतंकवाद और…