Home टॉप न्यूज़ Terrorist attack in Pulwama, 40 soldiers martyr : पुलवामा में आतंकी हमला, 40 भारतीय जवान शहीद

Terrorist attack in Pulwama, 40 soldiers martyr : पुलवामा में आतंकी हमला, 40 भारतीय जवान शहीद

4 second read
0
0
75

पुलवामा में आईईडी हमले में 40 भारतीय जवान शहीद हुए। अवंतिपुरा इलाका में सीआरपीएफ बटालियन से वापस आ रहे थे तब यह घटना घटी। आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए। इस साल का अबतक का सबसे बड़ा हमला हुआ है। कई जवान जख्मी हुआ है। जैश ए मोहम्मद के शामिल होने की संभावना है। यह पूरी तरह से प्लान हमला कहा जा सकता है क्योंकि आतंकवादियों को पूरी तरह से पता था जवानों का काफिला कहा से जाने वाला है। हाईवे पर खड़ी गाड़ी में आईईडी प्लांट की गई थी। जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे 2500 सैनिक।

अपडेट
नडूरा के पास हाईवे पर यह हमला हुआ। सेना का कॉन वॉय निकल रहा था उसी समय हाईवे पर आईईडी प्लांट किया गया। कार में बम को प्लांट किया गया और रिमोट के माध्यम से जैसे ही सेना का कॉन वॉय वहां से गुजरा इसमें ब्लास्ट कर दिया गया। पिछली बार उरी में 16 सिंतबर 2016 को बड़ा हमला किया गया था इसके बाद यह सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है। जैश ए महोम्मद ने इस विस्फोट की जिम्मेदारी ली है। अब तक 12 जवान शहीद हो गए है। इस कॉन बाय में 2500 जवान शामिल थे। जैश ने कहा कि पिछले दिनों जितने भी बड़े हमारे कमांडर मारे हैं यह उसका बदला लिया गया है। कई सालों के बाद इतना बड़ा हमला किया गया है। हमले के बाद अफरा तफरी मच गई।

अपडेट
जम्मू कश्मीर के डीजीपी ने  आत्मघाती हमला था जिसमें आदिल अहमद शामिल था। इस पूरी घटना को आदिल अहमद आतंकी ने इस हमले को अंजाम दिया है। अब तक की सूचना के मुताबिक 18 जवान शहीद हो चुके हैं। इस हमले में 45 सेना के जवान घायल हुए हैं। जवानों में कई गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं।

 

अपडेट
अब तक 20 जवानों के शहीद होन की खबर है। आशंका जताई जा रही है कि यह संख्या 25 हो सकती है। इंटेलिजेंस को पहले से यह सूचना थी कि आतंकवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी कर रहे हैं। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि आतंकवादी हमले से बेहद दुखी हूं और घायलों के जल्दी ठीक होने की कामना करता हूं।

अपडेट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गृहमंत्री राजनाथ सिंह से पुलवामा हमले पर बात की। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से हालात की जानकारी ली। शुक्रवार को गृहमंत्री श्रीनगर जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी ने पुलवामा हमले की कड़ी निंदा की। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि बहादुर जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। शहीदों के परिवार के साथ पूरा देश खड़ा है।

अपडेट
जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक चैनल से कहा कि आतंकवादी सुरक्षाबलों की कारवाई से बौखलाए हुए थे। शहीद जवानों के परिवार के लिए अफसोस है। हम सभी आतंकियों को खत्म करके ही दम लेंगे। सुरक्षा में चूक के चलते हुआ यह पुलवामा हमला। उन्होंने बताया कि अब आतंकवादी स्थानीय लोगों को भड़का रहे हैं और स्थानीय युवाओं को आतंकवादी बना रहे हैं। हमारे सुरक्षाकर्मी मुश्किल हालातों में काम कर रहे हैं।
प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा मेरी संवेदना शहीदों के परिवार के साथ है। शहीदों के परिवार का दुख समझती हूं। परिवार के सदस्य को खोने का दुख समझती हूं। भविष्य में ऐसे हमले नहीं होने चाहिए। सरकार को मजबूती से कदम उठाना चाहिए।

अपडेट
जम्मू-कश्मीर के सलाहाकार विजय कुमार ने बताया कि पुलवामा हमले में अब तक 40 सैनिक शहीद हो गए है। अभी कई सैनिक घायल हैं। जिनका इलाज चल रहा है।

अपडेट

चालीस जवानों के शहीद होने और 20 के घायल होने की सूचना अब तक प्राप्त हुई है।

अपडेट
हमले के बाद हाईलेवल मीटिंग का दौर शुरु। एनआईए की टीम कल सुबह पुलवामा जाएगी। प्रधानमंत्री की अध्यक्षता में होगी सीसीएस की बैठक। कल सुबह नौ बजे कैबिनेट सुरक्षा समिति की भी बैठक होगी। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमले के दोषियों पर सरकार कड़ी कार्रवाई करेगी। पाक संरक्षित जैश-ए-महोम्मद ने आतंकवादी हमला किया।

अपडेट

एक अन्य स्थान शोपियां के थाने पर आतंकियों ने हमला बोल दिया। हालांकि शोपियां के आतंकवादी हमले की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया। आतंकियों ने शोपियां के एक थाने पर फायरिंग शुरु कर दी। इस हमले का पुलिस ने मुंहतोड़ जवाब दिया और आतंकियों को पुलिस की चौकसी की वजह से वहां से भागना पड़ा। किसी के घायल होने या मारे जाने की कोई सूचना नहीं मिली। इसके बाद सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरा। कई जगह सर्च आपरेशन शुरु कर दिए।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In टॉप न्यूज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

No new tax in Punjab budget, emphasis on agriculture, health, education: पंजाब के बजट में कोई नया कर नहीं, कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा पर जोर

चंडीगढ़। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत ंिसह बादल ने सोमवार को राज्य का वित्त वर्ष 2019-20 क…