Home खेल क्रिकेट Tejinder Pal got gold for India in Shotput after Gomti: गोमती के बाद शॉटपुट में तेजिंदर पाल ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड

Tejinder Pal got gold for India in Shotput after Gomti: गोमती के बाद शॉटपुट में तेजिंदर पाल ने भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड

0 second read
0
0
178

नई दिल्ली। एशियन एथलेटिक्स चैंपियनशिप के दूसरे दिन भारत को तीस वर्षीय गोमती मारिमुतु ने पहला गोल्ड मेडल दिलाया। गोमती ने 800 मीटर दौड़ में 02 मिनट 70 का समय निकालकर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान हासिल किया। गोमती ने कहा, फिनिश लाइन पार करने से पहले तक मैंने महसूस ही नहीं किया कि मैंने स्वर्ण पदक जीत लिया है। अंतिम 150 मीटर में काफी कड़ा मुकाबला था।
गोमती के अलावा भारत को दूसरा गोल्ड मेडल शॉटपुट में दिलाया, नेशनल रिकॉर्ड होल्डर और प्रबल दावेदार तेजिंदर पाल सिंह तूर ने। पहले ही दौर में 20.22 मीटर के प्रयास के साथ यह गोल्ड मेडल तेजिंदर पाल ने अपने नाम किया। तूर का निजी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 20.75 मीटर है। भारत को दिन का तीसरा पदक शिवपाल ने पुरुषों के भाला फेंक (जैवलिन थ्रो) में दिलाया। उन्होंने रजत पदक हासिल किया। उन्होंने 86.23 मीटर भाला फेंका, जो उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। शिवपाल ने 83 मीटर के क्वालीफाईंग मार्क को हासिल करके विश्व चैंपियनशिप के लिए भी क्वालिफाई किया जो सितंबर अक्टूबर में इसी स्थान पर होगी। इन पांच पदकों से भारत के कुल पदकों की संख्या 10 हो गई जिसमें दो स्वर्ण, तीन रजत और पांच कांस्य पदक शामिल हैं। भारत ने रविवार को दो रजत और तीन कांस्य पदक जीते थे।
सरिताबेन ने महिलाओं की 400 मीटर बाधा दौड़ (हर्डल रेस) इवेंट में 57.22 सेकेंड के समय के साथ कांस्य पदक जीतकर भारत को दूसरे दिन का पहला पदक दिलाया।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Terrorism will not stop from harsh law only-Congress: केवल कठोर कानून से नहीं रुकेगा आतंकवाद : कांग्रेस

 नयी दिल्ली।  सरकार ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि उसकी रणनीति के कारण देश में आतंकवाद और…