Superstar of the century Amitabh Bachchan will receive Dada Saheb Phalke Award: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन को मिलेगा दादा साहब फाल्के पुरस्कार

0
273

नई दिल्ली। बॉलीवुड सुपर स्टार कहें या मेगास्टार इस नाम के आगे सब कम ही लगता है। सदी के महानायक कहे जाने वाले इस अद्वितीय कलाकार का नाम है अमिताभ बच्चन। केंद्र सरकार में केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने सदी के इस महानायक को फिल्मों का सबसे बड़ा पुरस्कार ‘दादा साहेब फाल्के पुरस्कार’ देने घोषणा की। उन्होंने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि 2018 का दादा साहब फाल्के अवार्ड अमिताभ बच्चन को दिया जाएगा।
अमिताभ बच्चन उन चंद अभिनेताओं में से एक हैं जिनकी दमदार एक्टिंग ने उनके आलोचकों को भी चौंकाया। उनके उत्साह और काम करने के लगन ने आज उन्हें ऐसे मुकाम पर पहुंचाया है जिसे पाने का मुकाम हर कोई संजोता है। उम्र के इस पड़ाव पर भी अमिताभ किसी भी युवा को मात देने का माद्दा रखते हैं। वह आज भी किसी कम उम्र युवा की तरह काम करते हैं। वह केवल फिल्मों में ही नहीं बल्कि टीवी पर भी सक्रीय हैं। बता दें कि दादा साहब फाल्के पुरस्कार भारत सरकार की ओर से दिया जाने वाला एक वार्षिक पुरस्कार है, जो किसी व्यक्ति विशेष को भारतीय सिनेमा में उसके आजीवन योगदान के लिए दिया जाता है। उस वर्ष राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार के लिए आयोजित 17वें समारोह में पहली बार यह सम्मान अभिनेत्री देविका रानी को प्रदान किया गया था।

SHARE