Sri Lankan legend Michael Josa died one day before his birthday: जन्मदिन से एक दिन पहले श्रीलंकाई दिग्गज माइकल जोसा की हो गई मौत

0
209

कोलंबो। पाकिस्तान और श्रीलंका की टीमें सोमवार को कराची के नेशनल स्टेडियम में खेलने उतरीं। श्रीलंका के लिए कराची में दूसरे वनडे से पहले बुरी खबर आई, जब टीम से जुड़े रहे उनके पूर्व मैनेजर माइकल डी जोयसा का निधन हो गया। उनकी मौत उनके जन्मदिन से एक दिन पहले ही गई, जबकि वे श्रीलंका – पाकिस्तान का मैच भी नहीं देख पाए।
रणतुंगा के करियर में अहम योगदान
पाकिस्तान के खिलाफ कराची में सीरीज के दूसरे वनडे के दौरान श्रीलंकाई खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांधकर उतरे थे। बाद में ये खुलासा हुआ कि टीम के पूर्व मैनेजर माइकल डी जोयसा की मौत हो गई है। जोयसा श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड में एग्जीक्यूटिव कमेटी के मेंबर भी रह चुके थे। इसके अलावा भी उनका प्रशासकीय अनुभव काफी विशाल था। खास बात ये है कि सोमवार को ही जोयसा अपना 73वां जन्मदिन मनाने वाले थे। श्रीलंका क्रिकेट के सीईओ एश्ले डी सिल्वा ने श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए कहा है कि श्रीलंका क्रिकेट दुख की इस घड़ी में जोयसा के परिवार के साथ मजबूती से खड़ा है और गहरी संवेदना प्रकट करता है। माइकल जोयसा बेहतरीन चरित्र वाले एक महान इंसान थे। क्रिकेट जगत को उनकी कमी बहुत खलेगी।
श्रीलंका क्रिकेट टीम मैनेजर अशांता डी मेल ने कहा कि यह काफी दुखद खबर है। श्रीलंका को 1996 में वर्ल्ड चैंपियन बनाने वाले श्रीलंका के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा और मौजूदा टी-20 कप्तान दासुन शनाका के करियर को दिशा देने में भी माइकल जोयसा का बड़ा हाथ माना जाता है। माइकल जोयसा दस साल बाद पाकिस्तान में खेल रही श्रीलंकाई टीम का मुकाबला भी नहीं देख सके।

SHARE