Sri Lanka team’s Pakistan tour gets green signal: श्रीलंका टीम के पाकिस्तान दौरे को हरी झंडी

0
229

नई दिल्ली। श्रीलंका क्रिकेट टीम के पाकिस्तान दौरे पर जाने को लेकर गुरुवार को एक अहम फैसला लिया गया। श्रीलंका की क्रिकेट बोर्ड ने इस दौरे के लिए टीम के जाने को हरी झंडी दे दी। तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका की टीम पाकिस्तान का दौरा करेगी, इस दौरान खिलाड़ियों की सुरक्षा की जिम्मेदारी पाकिस्तान आर्मी संभालेगी। क्रिकेट श्रीलंका के सचिन मोहन डि सिल्वा ने कहा कि उनको रक्षा मंत्रालय की तरफ से पाकिस्तान दौरे पर जाने की अनुमति मिल गई है। मंत्रालय की तरफ से इस बात का भरोसा होने के बाद कि पाकिस्तान में टीम के खिलाड़ियों को कोई खतरा नहीं है, दौरे पर जाने की अनुमति दी गई।
उन्होंने कहा, श्रीलंका क्रिकेट इस बात की घोषणा करते हुए काफी खुश है कि श्रीलंका की टीम आगामी पाकिस्तान दौरे पर नियमित कार्यक्रम के अनुसार ही जाएगी। पाकिस्तान की सरकार की तरफ से इस बात का आश्वासन दिया गया है कि वह टीम को पूरी सरक्षा मुहैया कराएगी।
साल 2009 में श्रीलंका की टीम पर आतंकी हमला हुआ था, जिसकी वजह से पाकिस्तान के टॉप खिलाड़ियों ने दौरे पर जाने से मना कर दिया था। इसके बाद क्रिकेट श्रीलंका ने नए सिरे से टीम का चयन किया। दौरे पर जाने के लिए बोर्ड ने रक्षा मंत्रालय अनुमति मांगी थी। श्रीलंका की टीम को पाकिस्तान के साथ पहले तीन वनडे और फिर तीन टी20 मैचों की सीरीज में खेलना है।
श्रीलंका के पाक दौरे का कार्यक्रम
पहला वनडे (27 सितंबर , कराची)
दूसरा वनडे (29 सितंबर , कराची)
तीसरा वनडे (2 अक्टूबर , कराची)
टी20 सीरीज
पहला टी20 (5 अक्टूबर, लाहौर)
दूसरा टी20 (7 अक्टूबर, लाहौर)
तीसरा टी20 (9 अक्टूबर , लाहौर)

SHARE