Home खेल क्रिकेट UP beat Rajasthan by 191 runs in Cooch Behar Trophy: यूपी ने कूच बिहार ट्रॉफी में राजस्थान को 191 रन से हराया

UP beat Rajasthan by 191 runs in Cooch Behar Trophy: यूपी ने कूच बिहार ट्रॉफी में राजस्थान को 191 रन से हराया

0 second read
0
0
45

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश ने कूच बिहार ट्रॉफी के चार दिवसीय लीग मुकाबले में राजस्थान को रविवार को 191 रन से परास्त कर छह अंक अर्जित किये। ग्रीन पार्क के मैदान पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए यूपी की टीम ने पहली पारी में 230 रन का स्कोर खड़ा किया। घातक गेंदबाजी करते हुए राजस्थान को यूपी की टीम ने 90 रन पर ढेर कर और 120 रन की बढ़त हासिल कर ली।
मेजबान टीम ने दूसरी पारी छह विकेट पर 344 रन बनाकर घोषित कर दी और राजस्थान को 464 रन का मुश्किल लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में राजस्थान के बल्लेबाजों ने कड़ा संघर्ष करते हुये दूसरी पारी में 293 रन बनाएं और अंतिम सत्र में विकेट संभाल कर रखने में असफल रहे जिसका खामियाजा उसे हार के तौर पर भुगतना पड़ा।
खेल के अंतिम दिन अनिल स्वामी और अजय सिंह कूकना ने विकेट पर टिक कर यूपी को आसान जीत के सपने को कड़ी चुनौती दी लेकिन स्वामी और कूकना 43 व 35 रन कोई खास इसर नहीं दिखा पाई। पहली पारी में सस्ते में आउट होने वाली राजस्थान ने दूसरी पारी में कड़ा संघर्ष किया और मेजबान खिलाड़ियों को मैदान पर खूब दौड़ाया लेकिन अंतत: उसे हार का कड़वा घूंट पीने को मजबूर होना पड़ा। राजस्थान की दूसरी पारी को समेटने में जसमेर धानक की अहम भूमिका रही, जिन्होंने 132 रन देकर चार विकेट लिए वहीं पहली पारी के हीरो शिवा सिंह को दो विकेट मिले। इसके अलावा करण सिंह ने भी दो विकेट चटकाए।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Swati Maliwal spoke after divorce, my happy story came to an end:तलाक के बाद स्वाति मालीवाल बोलीं, मेरी सुखद कहानी का अंत हो गया

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल का आज तलाक हो गया। यह जानकारी उन्हो…