Home खेल अन्य खेल PV Sindhu made it to quarterfinal, Lakshya Sen was out: पीवी सिंधु ने बनाई क्वार्टरफाइनल में जगह, लक्ष्य सेन हुए बाहर

PV Sindhu made it to quarterfinal, Lakshya Sen was out: पीवी सिंधु ने बनाई क्वार्टरफाइनल में जगह, लक्ष्य सेन हुए बाहर

6 second read
0
0
148

बर्मिंघम। भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु गुरुवार को सुंग जिह्यून पर सीधे गेम में जीत से आॅल इग्लैंड चैंपियनशिप के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में पहुंच गईं। छठी वरीय और ओलिंपिक की रजत पदक विजेता सिंधु ने 49 मिनट तक चले मुकाबले में 21-19, 21-15 से जीत हासिल की। अब उनका सामना जापान की चौथी वरीय नोजोमी ओकुहारा और डेनमार्क की लिने होजमार्क जार्सफेल्ट के बीच मुकाबले की विजेता से होगा।
वहीं लक्ष्य सेन पुरुष एकल के दूसरे दौर में डेनमार्क के विक्टर एक्सेलसन से सीधे गेम में पराजित होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गये। सेन को पुरुष एकल के 45 मिनट तक चले दूसरे दौर के मैच में दूसरे वरीय और दुनिया के सातवें नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के विक्टर से 17-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। उन्होंने हॉन्गकॉन्ग के च्युक यू ली को 59 मिनट चले पहले दौर के कड़े मुकाबले में 17-21, 21-8, 21-17 से हराया था।
भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल की ओलिंपिक के लिए क्वालिफाई करने की उम्मीदों को झटका लगा, जब वह जापान की अकाने यामागुची के खिलाफ शिकस्त के साथ पहले दौर से बाहर हो गईं। सायना को बुधवार को दुनिया की तीसरे नंबर की खिलाड़ी यामागुची के खिलाफ सिर्फ 28 मिनट में 11-21, 8-21 से हार झेलनी पड़ी। सायना बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में 46267 अंक के साथ 20वें स्थान पर चल रही हैं और 2012 लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता को 2020 टोकियो खेलों में जगह बनाने के लिए 28 अप्रैल की कट आॅफ तारीख तक शीर्ष 16 में जगह बनानी होगी।
सायना को ओलिंपिक में क्वालिफाई करने के लिए कुछ अच्छे नतीजे हासिल करने होंगे। आगामी हफ्तों में इस भारतीय खिलाड़ी को स्विस ओपन (17 से 22 मार्च), इंडिया ओपन (24 से 29 मार्च) और मलेशिया ओपन (21 मार्च से पांच अप्रैल) में हिस्सा लेना है। जापान की खिलाड़ी के खिलाफ सायना की 11 मुकाबलों में यह नौवीं हार है। वह मौजूदा सत्र में तीसरी बार पहले दौर में बाहर हुईं। सायना की हार के साथ महिला एकल में विश्व चैंपियन पीवी सिंधू भारत की एकमात्र उम्मीद बची हैं।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अन्य खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Covid-19-like symptoms in hospital, hospitalized: संबित पात्रा में कोविड-19 जैसे लक्षण, अस्पताल में भर्ती

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को कोविड-19 के कुछ लक्षणों के कारण गुरुग्राम के ए…