Home खेल अन्य खेल Indian Broadcasting Team trapped in Pakistan: पाकिस्तान  में फंसा भारतीय ब्रॉडकास्टिंग दल

Indian Broadcasting Team trapped in Pakistan: पाकिस्तान  में फंसा भारतीय ब्रॉडकास्टिंग दल

0 second read
0
0
52

 नई दिल्ली। दुनियाभर में कोरोना वायरस के कारण खेलों के आयोजनों को रद्द कर दिया गया है। पाकिस्तान में आयोजित होने वाले टी20 टूर्नामेंट पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) को भी इस वायरस से एहतियातन नॉक आउट राउंड में रद्द करने का फैसला किया गया। अब इसके आयोजक पाकिस्तान की स्थिति सुधरने तथा किसी तरह पीएसएल के इस 5वें संस्करण की समाप्ती की उम्मीद कर रहे हैं। इसी बीच पीएसएल के प्रसारणकर्ता के साथ काम करने वाले भारतीय दल के 29 लोग वहां फंस गए हैं। पाकिस्तान सरकार द्वारा उन्हें अटारी बॉर्डर के रास्ते भारत वापस भेजने के फैसले को भारत सरकार ने स्वीकार नहीं किया है।
दरअसल भारतीय दल पीएसएल को कवर करने के लिए वीजा लेकर पाकिस्तान गई थी। उनके पास सिर्फ हवाई यात्रा करके भारत वापस आने की अनुमति है तथा वह किसी अन्य साधन से भारत वापस नहीं आ सकते हैं। इसलिए पाकिस्तानी अधिकारियों द्वारा जब भारतीय दल को अटारी के रास्ते भारत भेजने की कोशिश की गई तो भारतीय अधिकारियों ने उन्हें यह अनुमति नहीं दी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के एक अधिकारी ने कहा कि भारतीय दल को वापस पाकिस्तान भेज दिया गया है। जैसा कि उन सभी के पास वैध वीजा व कागजात हैं इसलिए सरकार उनके वापस आने पर मामले को देखेगी तथा उनके वापस भारत भेजने के लिए हवाई व्यवस्था करेगी। उन्होंने कहा कि सभी देशों पर कोरोना वायरस को लेकर दबाव बढ़ गया है। कोई भी देश अपने यहां इस वायरस के मामले नहीं बढ़ने देना चाहती है।
दुनियाभर में अपना कहर बरपा रहे कोरोना वायरस को यूएन ने महामारी घोषित कर दिया है। पाकिस्तान में अब तक 300 से लोगों के इस वायरस से पीड़ित होने की पुष्टी हुई है तथा 3 लोग वायरस के कारण काल के ग्रास बन चुके हैं। पीएसएल में खेल रहे इंग्लैंड के एलेक्स हेल्स को भी कोरोना से पीड़ित बताया गया था लेकिन उन्होंने बयान जारी कर इस रिपोर्ट को लिखने वाले पत्रकार की आलोचना की तथा कहा कि वह सिर्फ सरकारी निर्देशों का पालन कर रहे थे।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अन्य खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Shiv Sena Hindustan also started campaign in 10 states to provide ration and anchor to the needy: शिवसेना हिंदुस्तान भी जुड़ी जरूरतमंदों को राशन और लंगर देने में, 10 राज्यों में शुरू की मुहिम

 पटियाला।अखबार आज समाज और आईटीवी नेटवर्क ने न कोरोना और न भूख से मरने देंगे अभियान को पटिय…