Home खेल अन्य खेल Easy start for Nadal and Serena in Australian Open draw: आॅस्ट्रेलियाई ओपन ड्रॉ में नडाल और सेरेना के लिए आसान शुरूआत

Easy start for Nadal and Serena in Australian Open draw: आॅस्ट्रेलियाई ओपन ड्रॉ में नडाल और सेरेना के लिए आसान शुरूआत

0 second read
0
0
135

मेलबर्न। दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल अगले हफ्ते आॅस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में बोलिविया के हुगो डेलेन से भिड़ेंगे जबकि सेरेना विलियम्स शुरूआती मुकाबले में अनास्तासिया पोटापोवा के सामने होंगी और 24वां ग्रैंडस्लैम खिताब हासिल करने की कोशिश करेंगी। स्पेन का यह स्टार अपने सबसे कम पसंदीदा कोर्ट पर रोजर फेडरर के रिकार्ड 20 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब की बराबरी करने का प्रयास करेगा।
नडाल ने मेलबर्न में 2009 में महज एक ट्रॉफी जीती है। गुरूवार को जारी ड्रॉ के अनुसार चौथे दौर में उनका सामना आॅस्ट्रेलिया के निक किर्गियोस से हो सकता है। गत चैम्पियन नोवाक जोकोविच रिकार्ड आठवां आॅस्ट्रेलियाई ओपन खिताब अपने नाम करने की कोशिश करेंगे और शुरूआत जान-लेनार्ड स्ट्रफ के खिलाफ खेलेंगे। इस सर्बियाई खिलाड़ी के लिए 2019 शानदार रहा, जिसमें उन्होंने मेलबर्न पार्क और विम्बलडन सहित 5 खिताब अपने नाम किए और साल का अंत दूसरे नंबर पर किया। जोकोविच अंतिम आठ में यूनान के युवा खिलाड़ी स्टेफानोस सिटसिपास से भिड़ सकते हैं।
सातवां आॅस्ट्रेलियाई ओपन खिताब हासिल करने की कोशिश में जुटे फेडरर (38) पुरुषों के ड्रॉ में तीसरे क्वार्टर में अमेरिका के स्टीव जानसन के सामने हो सकते हैं, जिन्होंने यहां पिछला खिताब 2018 में जीता था। महिलाओं के वर्ग में सेरेना की कोशिश मार्गरेट कोर्ट के रिकार्ड 24 ग्रैंडस्लैम एकल खिताब की बराबरी करने पर लगी होंगी, जिसके लिये अभियान की शुरूआत 90वीं रैंकिंग की रूसी पोटापोवा के खिलाफ करेंगी। वह क्वार्टरफाइनल में गत चैम्पियन नाओमी ओसाका के सामने हो सकती हैं। दूसरी वरीय कैरोलिना प्लिस्कोवा का सामना पहले दौर में क्रिस्टिना मलादेनोविच से होगा।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अन्य खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Corona Virus: Improvement in the condition of infected Indians aboard the Japanese cruise- Ambassador: कोरोना वायरस: जापान के क्रूज पर सवार संक्रमित भारतीयों की स्थिति में सुधार- राजदूत

तोक्यो। कोरानावयरस का खौफ पूरी दुनिया पर है। चीन के वुहान शहर से फैले इस वायरस ने सैकड़ों ज…