Home खेल अन्य खेल Big bout league will be the center of attraction against Odisha-NE and Gujarat-Bombay: बिग बाउट लीग ओड़िशा-एनई और गुजरात-बॉम्बे के मुकाबले होंगे आकर्षण का केंद्र

Big bout league will be the center of attraction against Odisha-NE and Gujarat-Bombay: बिग बाउट लीग ओड़िशा-एनई और गुजरात-बॉम्बे के मुकाबले होंगे आकर्षण का केंद्र

2 second read
0
0
93

नई दिल्ली। बिग बाउट लीग में गुरुवार को दो मुकाबले खेले जाएंगे। ओड़िशा वॉरियर्स को नॉर्थ ईस्ट राहिनोस से और बॉम्बे बुलेट्स को गुजरात जायंट्स से खेलना है। मुकाबले आईजी खेल परिसर के केडी जाधव हॉल में आयोजित किए जाएंगे। इन चारों टीमों में गुजरात जायंट्स ही एकमात्र ऐसी टीम है, जो अभी तक हारी नहीं है। ओड़िशा वॉरियर्स की टीम पंजाब पैंथर्स और गुजरात जायंट्स से अपने मुकाबले गंवा चुकी है जबकि बेंगलुरु ब्रालर्स को 6-1 से हराकर उसने लीग में अपनी स्थिति सुधार ली है। ज्यादा मुक्केबाजों की सफलता के बराबर अंक मिलने के नियम का सबसे ज्यादा फायदा ओड़िशा वॉरियर्स को हुआ है। उसके खिलाफ उतरने वाली नॉर्थ ईस्ट राहिनोस ने बेंगलुरु ब्रालर्स को हराया है जबकि गुजरात जायंट्स के हाथों उसे कड़े संघर्ष में 3-4 से हार का सामना करना पड़ा है। बॉम्बे बुलेट्स को पंजाब पैंथर्स से पराजय हाथ लगी जबकि उसने बेंगलुरु ब्रालर्स को 5-2 हराया।
ओड़िशा और एनई के मुकाबले का सबसे बड़ा आकर्षण पुरुषों का 69 किलोग्राम वर्ग का मुकाबला होगा, जहां ओड़िशा की ओर से उसके उज्बेकिस्तानी मुक्केबाज जांखोगीर राखोमोनोव उतरेंगे तो वहीं एनई की ओर से मंदीप जांगड़ा चुनौती रखेंगे। राखोमोनोव बेशक पिछले मुकाबलों में मनोज कुमार से हारे हैं लेकिन दुर्योधन सिंह नेगी और दिनेश डागर को हराने के बाद वह लय में आते दिख रहे हैं। वहीं मंदीप जांगड़ा ने दिनेश डागर और आशीष कुलहेरिया को हराकर अपनी बढ़िया फॉर्म का परिचय दिया है।
गुजरात जायंट्स और बॉम्बे बुलेट्स के बीच होने वाले मुकाबले में सबकी निगाहें 57 किलो के बैंटमवेट मुकाबले पर टिकी होंगी जहां बॉम्बे के लिए कविंदर सिंह बिष्ट और गुजरात के लिए मोहम्मद हसामुद्दीन की जगह टीम में शामिल किये गये चिराग के बीच रोचक संघर्ष देखने को मिल सकता है। चिराग इस लीग की खोज साबित हुए हैं। उन्होंने न सिर्फ पिछले मुकाबले में उज्बेकिस्तानी मुक्केबाज खालाकोव को हराया है बल्कि इससे पहले वह एनई के मोहम्मद ईताश को भी शिकस्त दे चुके हैं। उन्हें बिग बाउट लीग की एक सनसनी कहा जा रहा है। वहीं कविंदर सिंह बिष्ट ने वर्ल्ड चैम्पियनशिप में दो साल पहले देश को ब्रॉन्ज मेडल दिलाने वाले गौरव बिधूड़ी को हराकर सनसनी फैला दी थी।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अन्य खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

No casualties were fired from class I student in class: कक्षा एक के छात्र से कक्षा में चली गोली कोई हताहत नहींं

कामडेन (अमेरिका) अमेरिका में कक्षा एक में पढ़ने वाले एक छात्र से गोली चल गई जिसमें किसी के …