Home खेल क्रिकेट Ishant Sharma injured badly while bowling: गेंदबाजी करते समय इशांत शर्मा बुरी तरह हुए चोटिल

Ishant Sharma injured badly while bowling: गेंदबाजी करते समय इशांत शर्मा बुरी तरह हुए चोटिल

2 second read
0
0
104

नई दिल्ली। भारतीय टीम को न्यूजीलैंड के लंबे दौरे से पहले दो बड़े झटके लगे हैं। रविवार और सोमवार को मिलाकर इन दो दिनों के अंदर-अंदर भारतीय क्रिकेट के दो बड़े खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं। इनमें एक शानदार बल्लेबाज है तो वहीं दूसरा शानदार गेंदबाज है। रविवार को आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोटिल हो गए थे, जबकि रणजी ट्रॉफी के एक मैच में सोमवार को टीम के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा बुरी तरह चोटिल हो गए हैं।
दाएं हाथ के तेज गेंदबाज इशांत शर्मा दिल्ली की टीम के लिए रणजी ट्रॉफी 2019-20 का मैच विदर्भ की टीम के खिलाफ दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेल रहे थे। इसी दौरान विदर्भ की दूसरी पारी में अपना तीसरा ओवर फेंकते हुए इशांत शर्मा की एड़ी में चोट लग गई। मैदान पर उन्हें दर्द से कराहते हुए देखा गया और फीजियो उन्हें मैदान से बाहर ले गए। इशांत शर्मा दूसरी पारी में सिर्फ 2.3 ओवर गेंदबाजी कर पाए और चोट की वजह से मुकाबले से ही बाहर हो गए। दिल्ली की टीम के साथ-साथ देश की टीम के लिए भी ये बड़ा झटका है।
विदर्भ की टीम के खिलाफ पहली पारी में 14 ओवर फेंककर 3 विकेट झटकने वाले इशांत शर्मा दूसरी पारी की शुरूआत में ही चोटिल हो गए, जबकि खराब रोशनी के कारण मैच आगे नहीं खेला जा सका। इससे पहले बेंगलुरु के मैदान पर शिखर धवन फील्डिंग के दौरान चोटिल हो गए थे। धवन के बाएं कंधे में चोट लगी थी, जिसके बाद वे मैदान से सीधे अस्पताल गए और एक्सरे के साथ-साथ ट्रीटमेंट कराया तो पता चला कि वे बल्लेबाजी नहीं कर पाएंगे। ऐसे में रोहित शर्मा और केएल राहुल को ओपनिंग के लिए आना पड़ा था।
भारतीय टीम न्यूजीलैंड में 5 मैचों की टी20, 3 मैचों की वनडे और 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए जा रही है। इस दौरान शिखर धवन भारत की टी20 टीम का हिस्सा हैं, जबकि वनडे टीम में भी उनको जगह मिल सकती है। वहीं, इशांत शर्मा को कीवी धरती पर टेस्ट सीरीज में शामिल किया जाना था, लेकिन अब उनकी रिपोर्ट आने के बाद पता लगेगा कि क्या वे इस सीरीज के लिए उपलब्ध रहते हैं या नहीं।
टेस्ट टीम के ऐलान से पहले चोटिल हुए
न्यूजीलैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम की घोषणा से पहले भारत के सबसे अनुभवी तेज गेंदबाज इशांत शर्मा चोटिल हो गए हैं। इशांत के रणजी मैच के दौरान टखने में चोट लग गई। सहयोगी स्टाफ की मदद से ग्राउंड से बाहर जाने के बाद उन्हें तुरंत मैडिकल सहायता लेनी पड़ी। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि चोट कितनी गंभीर है और उन्हें कब तक आराम करना होगा।अगर चोट गंभीर होती है तो उन्हें रिहेब के लिए एनसीए भी जाना पड़ सकता है। इशांत का चोटिल होना इसलिए भी परेशानी का कारण है क्योंकि न्यूजीलैंड दौरे के लिए टेस्ट टीम में उनके चयन को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं। वहीं इस रणजी सत्र का ये उनका आखिरी मैच भी था।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Children’s faces blossomed after having anchors and biscuits: लंगर और बिस्कुट पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे

पटियाला। अखबार आज समाज और आईटीवी नेटवर्क ने न कोरोना और न भूख से मरने देंगे अभियान पटियाला…