Home खेल क्रिकेट Despite Yasir Shah’s brilliant century, the threat of an innings defeat on Pakistan: यासिर शाह के शानदार शतक के बावजूद पाक पर पारी की हार का खतरा

Despite Yasir Shah’s brilliant century, the threat of an innings defeat on Pakistan: यासिर शाह के शानदार शतक के बावजूद पाक पर पारी की हार का खतरा

0 second read
0
0
26

नई दिल्ली। आठवें नंबर के बल्लेबाज यासिर शाह (113) के संघर्षपूर्ण शतकीय पारी के बावजूद पाकिस्तान की टीम यहां एडिलेड ओवल मैदान पर आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन रविवार को लगातार दूसरी बार पारी की हार के कगार पर पहुंच गई है। आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी तीन विकेट पर 589 रन बनाकर घोषित कर दी थी। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम यासिर के शतक के बावजूद अपनी पहली पारी में 302 रन पर आॅलआउट हो गई और उसे मेजबान टीम के खिलाफ फॉलोआॅन खेलने के लिए मजबूर होना पड़ा।
फॉलोआॅन खेलते हुए भी पाकिस्तान की हालत बेहद खराब है और मेहमान टीम ने अपनी दूसरी पारी में 39 रन तक तीन विकेट गंवा दिए हैं। पाकिस्तान अभी आॅस्ट्रेलिया के स्कोर से 248 रन पीछे है जबकि उसके सात विकेट शेष है। स्टंप्स के समय शान मसूद 55 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 14 और असद शफीक 17 गेंदों पर एक चौके के सहारे आठ रन बनाकर नाबाद लौटे। इमाम उल हक ने खाता खोले बिना आउट हुए जबकि कप्तान अजहर अली ने नौ और बाबर आजम ने आठ रनों का योगदान दिया।
आॅस्टेलिया की ओर से जोश हेजलवुड को दो और मिशेल स्टार्क को अब तक एक सफलता मिली है। इससे पहले, पाकिस्तान ने अपने पिछले दिन के स्कोर छह विकेट पर 96 रन से आगे खेलना शुरू किया। पाकिस्तानी बल्लेबाजी की धुरी बाबर आजम ने 43 और यासिर शाह चार रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया।
दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिए 105 रन की शतकीय साझेदारी करके पाकिस्तान को कुछ राहत दी। आजम के आउट होने के बाद यासिर ने मोहम्मद अब्बास (29) के साथ नौवें विकेट के लिए 87 रन जोड़कर पाकिस्तान को 300 के करीब पहुंचाया। यासिर ने अपने करियर का पहला शतक लगाया। इस दौरान उन्होंने 213 गेंदों का सामना किया और 13 चौके लगाए। आस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने छह विकेट लिए। उनके अलावा पैट कमिंस को तीन और जोश हेजलवुड को एक विकेट मिला।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Nehru targeted on the pretext of political discussion: राजनीतिक चर्चा के बहाने नेहरू पर निशाना

आज के इस अति बुद्धिवादी दौर में अगर आप भावनाओं से जुड़े तथ्यों को रेखांकित करते हैं तो आप प…