Home खेल अन्य खेल South Africa A 400 runs with Markram and Mulder centuries: मार्कराम और मुल्डर के शतकों से दक्षिण अफ्रीका ए के 400 रन

South Africa A 400 runs with Markram and Mulder centuries: मार्कराम और मुल्डर के शतकों से दक्षिण अफ्रीका ए के 400 रन

0 second read
0
0
127

मैसूर। कप्तान एडेन मार्कराम और वियान मुल्डर के शानदार शतकों की मदद से दक्षिण अफ्रीका ए ने भारत ए के खिलाफ दूसरे अनआॅफिशियल टेस्ट मैच के तीसरे दिन गुरुवार को 400 रन बनाए। मार्कराम ने 161 रन की लाजवाब पारी खेलकर भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए खुद को तैयार किया जबकि मुल्डर ने नाबाद 131 रन बनाए, जो उनका प्रथम श्रेणी मैचों में चौथा शतक है। इन दोनों ने छठे विकेट के लिये 155 रन जोड़कर टीम को पांच विकेट पर 142 रन के मुश्किल दौर से उबारा।
इंडिया ए ने पहली पारी में 417 रन बनाए थे और इस तरह से उसे 17 रन की बढ़त हासिल हुई। भारतीय टीम ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 14 रन बनाए हैं और उसकी बढ़त अब 31 रन की हो गई है। खराब रोशनी के कारण दिन का खेल 25 ओवर पहले ही समाप्त कर दिया गया। स्टंप उखड़ने के समय प्रियांक पांचाल नौ और अभिमन्यु ईश्वरन पांच रन पर खेल रहे थे।
दक्षिण अफ्रीकी टीम ने सुबह पांच विकेट पर 159 रन के स्कोर आगे खेलना शुरू किया। मार्कराम और मुल्डर ने टीम को शानदार वापसी दिलाई। लंबे कद के मार्कराम ने भारत ए के तेज गेंदबाजों और तीनों स्पिनरों का डटकर सामना किया। उन्होंने अपनी पारी में 263 गेंदों का सामना किया तथा 20 चौके और दो छक्के लगाए। मार्कराम और मुल्डर के बीच शानदार साझेदारी से भारत की दक्षिण अफ्रीकी टीम को जल्दी आउट करने की उम्मीदों पर पानी फिर गया। मार्कराम की पारी का अंत 87वें ओवर में मोहम्मद सिराज ने किया। उन्होंने इस सलामी बल्लेबाज को बोल्ड किया। मुल्डर ने आक्रमण और रक्षण का अच्छा नमूना पेश किया। उन्होंने वर्नोन फिलैंडर (21) के साथ सातवें विकेट के लिये 59 और डेन पीट (11) के साथ आठवें विकेट के लिए 39 रन जोड़े।
शिवम दुबे ने फिलैंडर को करूण नायर के हाथों कैच कराया जबकि चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने पीट और लुथो सिपामला (शून्य) के विकेट लिए। कुलदीप ने 121 रन देकर चार जबकि शाहबाज नदीम ने 76 रन देकर तीन विकेट लिए। मुल्डर ने अपनी पारी में 230 गेंदें खेली तथा 17 चौके और एक छक्का लगाया।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In अन्य खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

According to India News-poll exit poll, NDA government will be formed again in Maharashtra: इंडिया न्यूज-पोलस्ट्रेट एग्जिट पोल के मुताबिक महाराष्ट्र में फिर बनेगी एनडीए की सरकार

मुंबई: महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के लिए इंडिया न्यूज- पोलस्ट्रेट का एग्जिट पोल आ गया …