Shikhar Dhawan not part of Test team: टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं शिखर धवन

0
194

बेंगलुरू। भारतीय ओपनर शिखर धवन ने शनिवार को बताया कि वह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद दिल्ली टीम के लिए विजय हजारे ट्रॉफी में खेलेंगे। धवन फिलहाल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जारी टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा हैं। धवन ने पुष्टि करते हुए कहा कि वह 24 सितंबर से शुरू हो रहे 50 ओवर के घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलेंगे। उन्होंने कहा, इस सीरीज (दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20) के बाद मैं विजय हजारे ट्रॉफी में खेलूंगा। चाहे कोई भी टूर्नामेंट हो, रणजी, विजय हजारे या फिर भारत की राष्ट्रीय टीम के लिए खेलना हो, मैं यह सुनिश्चित करना चाहता हूं कि मैं दिल से खेलूं।
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 की पूर्व संध्या पर धवन ने कहा, मैं टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हूं। इसलिए घर पर बैठने या ट्रेनिंग से बेहतर है कि मैं मैच खेलूं, जो मेरे आत्मविश्वास और प्रतिभा निखारने के लिए भी अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा, मैच प्रैक्टिस सबसे अच्छा अभ्यास होता है और इसलिए मुझे लगता है कि यह मेरे लिए एक बढ़िया मौका होगा। मैं टेस्ट टीम का हिस्सा नहीं हूं और इसलिए मुझे यह मौका मिला।
इससे पहले यह भी रिपोर्ट आई थीं कि धवन घरेलू टूर्नामेंट के शुरुआती कुछ मैचों में नहीं खेलना चाहते थे। दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (डीडीसीए) ने बुधवार को टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा की, जिसमें ध्रुव शौरी को कप्तान चुना गया। ऋषभ पंत और नवदीप सैनी को भी टीम में शामिल किया गया है।

SHARE