Shastri told Rishabh Pant a world class player: शास्त्री ने ऋषभ पंत को बताया वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी

0
192

नई दिल्ली। इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट्स में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद ऋषभ पंत आलोचना झेल रहे हैं। हालांकि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज का बचाव किया है। कोच शास्त्री का कहना है कि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं और टीम मैनेजमेंट उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सफल होने के लिए हर संभव सहयोग देगी। हाल के दिनों में ऋषभ पंत बल्लेबाजी में फ्लॉप साबित हो रहे हैं। ऋषभ पंत जिस तरह से विकेट गंवाते आ रहे हैं, उसके बाद टीम मैनेजमेंट ने भी उनको चेतावनी दी। लेकिन अब कोच शास्त्री ने कहा, पंत अलग हैं, वह वर्ल्ड क्लास हैं और एक क्रूर मैच विजेता हैं। वनडे और टी-20 की में दुनिया में बहुत कम खिलाड़ी पंत जैसे हैं, मैं उन पांच खिलाड़ियों को उंगलियों पर भी नहीं गिन सकता।
शास्त्री ने कहा, सभी मीडिया रिपोर्ट्स और विशेषज्ञों के लेखन (के बावजूद) पंत भारतीय टीम के साथ बढ़िया स्थिति में हैं। विशेषज्ञों का ये काम है, वे बोल सकते हैं। पंत एक विशेष खिलाड़ी है और उसने पहले ही बहुत कुछ किया है और वह सीखेंगे, ये टीम मैनेजमेंट उनका समर्थन करेगा। इससे पहले खुद शास्त्री ने मुश्किल परिस्थितियों में शॉट चयन को लेकर पंत की आलोचना की थी। रवि शास्त्री ने कहा था कि ऋषभ पंत अगर अपनी गलतियों को दोहराते रहेंगे, तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। इस पर शास्त्री ने कहा, मैंने गलती करने पर खामियाजा भुगतने की बात कही थी, अगर कोई गलती करेगा, तो मैं उसे बताऊंगा। क्या मैं वहां सिर्फ तबला बजाने के लिए हूं? लेकिन ये खिलाड़ी वर्ल्ड क्लास है। ये खिलाड़ी विध्वसंक हो सकता है और विस्फोटक भी। हम उसे वह पूरा समर्थन देंगे, जिसकी उसे इंटरनेशनल क्रिकेट में चमकने के लिए जरूरत है।
शास्त्री ने कहा, यह मत कहिए की टीम प्रबंधन, पंत के प्रदर्शन के कारण मैंने वो बयान दिया था। अगर कोई गलती करता है तो मुझे उसे बताने की जरूरत है। लेकिन यह खिलाड़ी वर्ल्ड क्लास है, यह खिलाड़ी किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकता है। हमें उन्हें समर्थन देना होगा ताकि वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में बेहतर कर पाएं। पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर ने भी अगले साल आॅस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से पहले ऋषभ पंत को ज्यादा से ज्यादा मौके देने की बात कही है। गावस्कर ने कहा, हमें अब महेंद्र सिंह धोनी से आगे देखने की जरूरत है। कम से कम मेरी टीम में महेंद्र सिंह धोनी शामिल नहीं हैं। अगर आप टी-20 वर्ल्ड कप के बारे में बात कर रहे हो तो मैं निश्चित रूप से ऋषभ पंत के बारे में सोचूंगा।

SHARE