Security forces killed top LeT militant in Sopore, Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षाबलों ने लश्कर के शीर्ष आतंकी को मार गिराया

0
205

पाकिस्तान को जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने के बाद से बेचैनी बढ़ी हुई है। लगातार पाकिस्तान आतंकवादियों को उकसा रहा है और भारत की सीमा में भेजने का प्रयास कर रहा है। अब भारतीय सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में बुधवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में लश्कर ए तैयबा के एक आतंकी को मार गिराया। सुरक्षाबलों को सोपोर में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। इसके तुरंत बाद सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और पुलिस के स्पेशल आॅपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवानों द्वारा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। जैसे ही आतंकियों को इसकी भनक लगी उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। इसके जवाब में सेना की ओर से भी फायरिंग की गई। बताया जा रहा है कि लश्कर ए तैयबा का शीर्ष कमांडर था आतंकी आसिफ। फायरिंग में पुलिस ने आसिफ को मार गिराया है।

पुलिस ने उसके पास से हथियार व गोला बारूद बरामद किया है। वहीं मुठभेड़ में दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। जम्मू कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि माारे गए लश्कर के आतंकी आसिफ ने सोपोर में काफी आतंक मचा रखा था। पिछले एक महीने में वह आतंकी गतिविधियों में बहुत सक्रिय था। उन्होंने कहा कि वह पोस्टर जारी करके घाटी के लोगों धमका रहा था। दुकानें और कारोबार बंद रखने की धमकी भी दी थी। उन्होंने बताया कि आज यानी की बुधवार सुबह सूत्रों से सूचना मिली की यह आतंकी सोपोर में छिपा हुआ है। इसको देखते हुए सेना के जवानों द्वारा इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलाया। आतंकी आसिफ ने आॅपरेशन में लगी टीम पर ग्रेनेड फेंका जिससे 2 पुलिसकर्मी घायल हो गए। उनको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीजीपी ने बताया कि जम्मू के सभी 10 जिलों में हालात पूरी तरह से सामान्य हो गए हैं। सभी स्कूल, कॉलेज और कार्यालय खुले हैं। लेह और कारगिल में भी हालात सामान्य हैं। वहां किसी भी तरह का कोई प्रतिबंध नहीं है। कहा कि 90 फीसदी से अधिक क्षेत्र प्रतिबंधों से मुक्त हैं, साथ ही सौ फीसदी टेलीफोन एक्सचेंज काम कर रहे हैं।

SHARE