कारोबार
पुस्तक मेला में स्वनिर्भर दल के स्टॉल से हुई अव्वल कमाईJan 18, 2017

लेकिन डिमांड प्रतिदिन बढते ही जा रहा था। जिला स्वनिर्भर दल के अधिकारी गौतम साहा ने कहा कि आनंदधारा की सफलता मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सफलता है। उनके पास और भी कई योजनाएं हैं। पुस्तक मेला कमेटी के संयुक्त सचिव अम्लान भादुडी ने कहा कि पुस्तक मेला में डेढ करोड रूपये की पुस्तकें बिकी है। आनंदधारा स्वनिर्भर दल ने बेहतर प्रदर्शन किया है। यह महिलाओं की जीत है।

मजबूत वैश्विक संकेतों से सोना वायदा 28 रुपये ऊंचा
मजबूत वैश्विक संकेतों से सोना वायदा 28 रुपये ऊंचाJan 09, 2017

विदेशी बाजारों में मजबूती के रख से सटोरियों की खरीदारी बढ़ने से स्थानीय वायदा बाजार में आज सोना 28 रुपये बढ़कर 27,920 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया।

एशियाई बाजारों से सकारात्मक संकेत, सेंसेक्स 24 अंक ऊंचा
एशियाई बाजारों से सकारात्मक संकेत, सेंसेक्स 24 अंक ऊंचाJan 09, 2017

एशियाई बाजारों में बेहतर रख और निवेशकों की प्रमुख कंपनियों के शेयरों में खरीदारी निकलने से कारोबार की शुरूआत में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज 24 अंक ऊंचा रहा।

रुपया एक बार फिर 68 के पार, शुरूआती कारोबार में 24 पैसे गिरा
रुपया एक बार फिर 68 के पार, शुरूआती कारोबार में 24 पैसे गिराJan 09, 2017

अंतर बैंकिंग विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में आज शुरूआती कारोबार में बैंकों और आयातकों की डालर मांग बढ़ने से रुपया 24 पैसे गिरकर 68.20 रुपये प्रति डालर तक गिर गया।

लॉरस लैब का शेयर बीएसई पर 14.5 प्रतिशत बढ़त के साथ सूचीबद्ध
लॉरस लैब का शेयर बीएसई पर 14.5 प्रतिशत बढ़त के साथ सूचीबद्धDec 19, 2016

दवा कंपनी लॉरस लैब का शेयर बंबई शेयर बाजार (बीएसई) पर 490 रुपये पर सूचीबद्ध हुआ। यह उसके निर्गम मूल्य 428 रुपये से 14.48 प्रतिशत अधिक है।

अब वोडाफोन भी लेकर आया फ्री कॉल प्लान
अब वोडाफोन भी लेकर आया फ्री कॉल प्लानDec 10, 2016

भारतीय दूरसंचार बाजार में भागीदारी के लिहाज एयरटेल पहले, वोडाफोन दूसरे व आइडिया तीसरे नंबर पर है. वोडाफोन के नये प्लान के तहत 144 रुपये से अधिक का रिचार्ज करवाने पर असीमित नि:शुल्क वॉयस, वोडाफोन नेटवर्क पर नि:शुल्क रेामिंग तथा 50 एमबी डेटा की सुविधा मिलेगी.

नेस्ले इंडिया की प्रति शेयर 16 रुपये के अंतरिम लाभांश की घोषणा
नेस्ले इंडिया की प्रति शेयर 16 रुपये के अंतरिम लाभांश की घोषणाDec 05, 2016

रोजमर्रा के उपभोग की उपभोक्ता वस्तुएं बनाने वाली कंपनी नेस्ले इंडिया ने 2016 के लिए प्रत्येक शेयर पर 16 रुपये अंतरिम लाभांश देने की घोषणा की है।

अडाणी समूह की खान परियोजना के लिए रेल लाइन, अस्थायी निर्माण शिविर को मंजूरी
अडाणी समूह की खान परियोजना के लिए रेल लाइन, अस्थायी निर्माण शिविर को मंजूरीDec 05, 2016

भारत की प्रमुख खनन कंपनी अडाणी समूह की ऑस्ट्रेलिया में विश्व की सबसे बड़ी कोयला खान में से एक बनाने की योजना को आज बड़ी बढ़त मिली क्योंकि समूह को इस 21.7 अरब डॉलर की विवादित परियोजना के लिए स्थायी रेल लाइन के निर्माण और अस्थायी निर्माण शिविर की स्थापना की मंजूरी मिल गई है।

सेंसेक्स 43 अंक सुधरकर खुला
सेंसेक्स 43 अंक सुधरकर खुलाDec 05, 2016

चुनिंदा ब्लूचिप कंपनियों में निवेशकों द्वारा ताजा लिवाली के चलते शुरूआती कारोबार में बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज 42.63 अंक यानी 0.16 प्रतिशत चढ़कर 26273.29 अंक पर खुला।

डॉलर के मुकाबले रुपया सात पैसे मजबूत
डॉलर के मुकाबले रुपया सात पैसे मजबूतDec 05, 2016

शुरूआती कारोबार में रुपया डॉलर के मुकाबले सात पैसे मजबूत होकर 68.13 के स्तर पर रहा। इसके पीछे मुख्य वजह लगातार पांचवे दिन निर्यातकों और बैंकों की ओर से डॉलर की बिकवाली में बढ़ोत्तरी करना है।

एफटीआईएल के प्रवर्तक जिग्नेश शाह एमसीएक्स-एसएक्स मामले में हुए गिरफ्तारएफटीआईएल के प्रवर्तक जिग्नेश शाह एमसीएक्स-एसएक्स मामले में हुए गिरफ्तार
सीबीआई ने एफटीआईएल व जिंस एक्सचेंज एमसीएक्स के प्रवर्तक जिग्नेश शाह को आज गिरफ्तार कर लिया. यह गिरफ्तारी सेबी से एमसीएक्स-एसएक्स को निजी स्टाक एक्सचेंज के रुप में जारी रखने का लाइसेंस हासिल करने में कानूनों के कथित उल्लंघन मामले में की गई है.

5 अगस्त तक बढ़ी आयकर रिटर्न फाइल करने की तारीख

डीजल 2 रुपये और पेट्रोल 1 रुपये सस्ता, नई दरें आधी रात से लागूडीजल 2 रुपये और पेट्रोल 1 रुपये सस्ता, नई दरें आधी रात से लागू
हाल ही में 31 जुलाई को तेल की कीमतों में कटौती की गई थी. वैश्विक तेल बाजार में नरमी और डॉलर-रुपया विनिमय दर में नए संतुलनों के बीच 31 जुलाई को पेट्रोल के दाम में 1.42 रुपये लीटर तथा डीजल के मूल्य में 2.01 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई थी. जुलाई में यह तीसरा मौका था जब पेट्रोलियम ईंधन के दाम कम किए गए थे.

अमेरिकी बाजार 0.2-0.4% गिरकर बंद

यूरिया कारोबार यारा फर्टिलाइजर्स को टाटा केमिकल्स ने बेचा

एयरटेल यूजर्स के लिए खुशखबरी, मिलेगा फ्री में 5GB डेटा

ब्रिटेन का पाउंड निचले स्तर तक लुढ़काब्रिटेन का पाउंड निचले स्तर तक लुढ़का
समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, एशियाई और ब्रिटेन के बाजारों में सोमवार को पाउंड 1.20 डॉलर लुढ़क गया लेकिन बाद में इसमें हल्का उछाल आया। लंदन बाजार में यूरो के मुकाबले भी पाउंड 0.90 फीसदी लुढ़ककर 1.13 यूरोप रहा।

ट्रंप के बयान से कनाडा का शेयर बाजार लुढ़का

शेयर बाजार के शुरुआती कारोबार में मजबूती

शेयर बाजार में दिखी तेजी, सेंसेक्स-निफ्टी चढ़े