क्रिकेट
आस्ट्रेलिया दौर के लिये ए टीम में नहीं चुने जाने से आहत हुआ था : पंत
आस्ट्रेलिया दौर के लिये ए टीम में नहीं चुने जाने से आहत हुआ था : पंतOct 17, 2016

इस सत्र में पंत ने दो मैचों में 454 रन बनाये हैं और उनका औसत 227 है। उन्हें भारतीय क्रिकेट का अगला बड़ा सितारा माना जा रहा है। पंत से पूछा गया कि तिहरे शतक के लिये उनकी क्या रणनीति थी, उन्होंने कहा, कोई खास नहीं।

तीसरा टेस्ट मैच : सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया
तीसरा टेस्ट मैच : सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडियाAug 09, 2016

भारतीय बल्लेबाजों ने दोनों टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है और बड़े स्कोर तक टीम को पहुंचाया. इसलिए टीम के मुख्य कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के लिए बल्लेबाजी चिंता का विषय नहीं होगी. गेंदबाजी में टीम प्रबंधन जरूर कुछ बदलाव कर सकता है क्योंकि दूसरे टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाज अंतिम दिन आखिरी के छह विकेट हासिल नहीं कर सके थे.

कुक और हेल्स ने इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचाया
कुक और हेल्स ने इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचायाAug 06, 2016

कप्तान एलेस्टर कुक (नाबाद 64)और एलेक्स हेल्स (नाबाद 50 )की सलामी जोड़ी के बेहतरीन अर्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट मैच के तीसरे दिन अपनी स्थिति मजबूत कर ली है।

चेज ने छीना भारत से मैच, दूसरा टेस्ट ड्रा
चेज ने छीना भारत से मैच, दूसरा टेस्ट ड्राAug 04, 2016

अपने दूसरे ही टेस्ट में रोस्टन चेज (नाबाद 137) के शतक की बदौलत वेस्टइंडीज ने भारत के खिलाफ दूसरा टेस्ट ड्रा करा लिया। वेस्टइंडीज ने दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन जोरदार वापसी करते हुए दूसरी पारी में छह विकेट पर 388 रन बनाये।

राहुल का शतक, भारत को 162 रन की बढ़त
राहुल का शतक, भारत को 162 रन की बढ़तAug 01, 2016

सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (158) के शानदार शतक की बदौलत भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी दूसरी पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 358 रन बना लिए हैं और उसकी कुल बढ़त 162 रन की हो चुकी है। अजिंक्या रहाणे 42 और विकेटकीपर ऋद्धिमान साहा नाबाद 17 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

दूसरे टेस्ट से चोट के कारण बाहर हुए मुरली विजय
दूसरे टेस्ट से चोट के कारण बाहर हुए मुरली विजयJul 30, 2016

भारत पहला मैच जीतकर चार मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे है। सबीना पार्क की तेज गेंदबाजों की मददगार पिच को देखते हुए यह माना जा रहा था कि भारत अतिरिक्त बल्लेबाज के साथ मैदान में उतर सकता है लेकिन कप्तान विराट कोहली ने संकेत दिए कि पांच गेंदबाजों की रणनीति जारी रहेगी। विराट ने कहा है कि टीम में दो स्पिनर जरूरी हैं।

जीत की आदत डालना चाहते हैं विराट कोहली
जीत की आदत डालना चाहते हैं विराट कोहलीJul 25, 2016

कोहली ने कहा कि हम विरोधी टीम का मुंह ताकने के बजाय लक्ष्य तय करके उन पर अमल करना चाहते हैं। बतौर कप्तान मेरे और पूरी टीम के लिए भी यह अच्छा है। सभी समझते हैं कि मैदान पर कैसी बल्लेबाजी या गेंदबाजी करनी है। कोहली ने कहा कि हमें टीम की जरूरतों के अनुरूप प्रदर्शन करना है और यह सबसे अहम है।

अश्विन की फिरकी में फंसे वेस्टइंडिज टीम, भारत की एशिया से बाहर सबसे बड़ी जीत
अश्विन की फिरकी में फंसे वेस्टइंडिज टीम, भारत की एशिया से बाहर सबसे बड़ी जीतJul 25, 2016

इससे पहले उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ ही मुंबई में 2011 में यह कारनामा दिखाया था। तब उन्होंने 103 रन बनाने के अलावा नौ विकेट भी लिये थे। भारत की तरफ से उनसे पहले वीनू मांकड़ और पाली उमरीगर ने एक एक बार यह उपलब्धि हासिल की थी। अश्विन ऐसे छठे क्रिकेटर हैं जिन्होंने दो या इससे अधिक बार ऐसा कारनामा किया है।

भारत को 323 रनों की बढ़त, शमी और यादव के कहर से नहीं बच पाई वेस्टइंडिज की टीम
भारत को 323 रनों की बढ़त, शमी और यादव के कहर से नहीं बच पाई वेस्टइंडिज की टीमJul 24, 2016

भारत ने कप्तान विराट कोहली (200) के दोहरे शतक और रविचंद्रन अश्विन (113) के शतक की मदद से अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 566 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी।

आईएसएल: डायनामोज ने पुणे को 3-1 से हराया
आईएसएल: डायनामोज ने पुणे को 3-1 से हरायाNov 20, 2015

मैच के आखिरी मिनट में पुणे के मार्की खिलाड़ी रोमानिया के आद्रियान मुतू एकमात्र सांत्वना गोल कर सके। इस जीत के साथ ही डायनामोज अंकतालिका में 10 मैचों में पांच जीत से 18 अंक हासिल कर दूसरे पायदान पर पहुंच गए।