दुनिया
ओरलैंडो नाइटक्लब के हत्यारे की पत्नी गिरफ्तारJan 17, 2017

परिवार से जुड़े एक करीबी सूत्र ने जून में कहा था कि इस घटना के दौरान मतीन और नूर के बीच मोबाइल संदेशों से बात हुई थी। हालांकि, नूर ने ’न्यूयॉर्क टाइम्स’ को बताया था कि वह नहीं जानती थी कि उसका पति हमले की साजिश रच रहा था। नूर को मंगलवार को अदालत में पेश किया जा सकता है।

थेरेसा के ब्रेक्सिट भाषण से पहले जापान के शेयर गिरेJan 17, 2017

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, निक्केई एक स्तर पर पांच सप्ताह के निचले स्तर तक 1.29 फीसदी तक लुढ़क गया। टॉपिक्स सूचकांक 15.06 अंकों यानी 0.98 फीसदी कमजोरी के साथ 1,515.58 पर रहा। गौरतलब है कि थेरेसा मे यूरोपीय संघ (ईयू) के साथ वार्ता को लेकर संबोधित कर सकती हैं।

म्यांमार में 5 संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तारJan 17, 2017

संदिग्धों ने अक्टूबर 2016 में नगाखुरा और क्यिकांपिन गांवों में हुए सशस्त्र हमले में शामिल होने का अपराध स्वीकार कर लिया है। उन्होंने साथ ही एक आतंकवादी संगठन को आर्थिक सहायता प्रदान करने और संगठन में नए सदस्यों की भर्ती करने की बात भी स्वीकार की है। मॉन्गडौ में तीन सीमावर्ती चैकियों पर नौ अक्टूबर को सशस्त्र व्यक्तियों ने हमला कर दिया था, जिसमें नौ पुलिसकर्मी और पांच जवान मारे गए थे।

जापानी वैज्ञानिकों का दावा, पृथ्वी के केन्द्र का तीसरा पदार्थ सिलिकॉनJan 16, 2017

ओहतोमी का दावा है कि उनका शोध पूरी तरह से प्रामाणिक नहीं है लेकिन मजबूती से इस बात का दावा करता है कि तीसरा पदार्थ सिलिकॉन ही है। सिलिकॉन के तीसरे पदार्थ के रुप में प्रमाणित हो जाने के बाद यह साबित हो जाएगा की पृथ्वी के शुरुआती समय में ऑक्सीजन की बहुलता थी।

अमेरिका के बिग वाई सुपरमार्केट में छुरेबाजी में एक की मौत, एक गंभीर रूप से घायल
अमेरिका के बिग वाई सुपरमार्केट में छुरेबाजी में एक की मौत, एक गंभीर रूप से घायलJan 09, 2017

अमेरिका के कनेक्टिकट में स्थित बिग वाई सुपरमार्केट में छुरेबाजी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। राज्य की पुलिस ने बताया कि छुरेबाजी की घटना ओल्ड लाइम में शॉपिंग प्लाजा में स्थित बिग वाई सुपरमार्केट में कल दोपहर को हुई।

ब्राजील की जेलों में एक सप्ताह में करीब 100 कैदियों की मौत
ब्राजील की जेलों में एक सप्ताह में करीब 100 कैदियों की मौतJan 09, 2017

ब्राजील के अमजोनस राज्य की राजधानी की एक जेल में कम से कम चार कैदियों की मौत हो गई जिन्हें मिला कर जेल में हिंसा से होने वाली कैदियों की मौत का आंकड़ा एक सप्ताह में 100 से उपर जा चुका है।

अमेरिकी सीनेटर टेड क्रूज ने ताइवान की राष्ट्रपति से मुलाकात की
अमेरिकी सीनेटर टेड क्रूज ने ताइवान की राष्ट्रपति से मुलाकात कीJan 09, 2017

अमेरिकी सीनेटर टेड क्रूज ने चीनी राजनयिकों की आपत्तियों के बावजूद ताइवान की राष्ट्रपति साई इंग-वेन से मुलाकात की। टेड क्रूज ने कल एक बयान में कहा कि दोनों ने ह्यूस्टन में हुई बैठक के दौरान हथियारों की बिक्री, द्विपक्षीय और आर्थिक संबंधों को लेकर बातचीत की।

चिली में विमान दुर्घटना में चार की मौत
चिली में विमान दुर्घटना में चार की मौतJan 09, 2017

दक्षिणी चिली में एक विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने से चार लोगों की मौत हो गई। स्थानीय अधिकारियों के अनुसार दुर्घटना बायो बायो क्षेत्र में एक एयरफील्ड के समीप कल हुई।

अमेरिकी दूतावास के अधिकारी पर हमले के संबंध में अमेरिकी व्यक्ति गिरफ्तार
अमेरिकी दूतावास के अधिकारी पर हमले के संबंध में अमेरिकी व्यक्ति गिरफ्तारJan 09, 2017

मेक्सिको के पश्चिमी शहर ग्वादलहारा में यह हमला हुआ था। संदिग्ध की गिरफ्तारी की घोषणा के कुछ घंटे बाद एटॉर्नी जनरल के कार्यालय और विदेश मंत्रालय ने संयुक्त वक्तव्य जारी कर कहा कि गोलीबारी की घटिया और कायराना घटना को अंजाम देेने वाले इस व्यक्ति को अमेरिका में न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाएगा।

तुर्की की ससंद में संविधान के नये मसौदे पर चर्चा शुरू
तुर्की की ससंद में संविधान के नये मसौदे पर चर्चा शुरूJan 09, 2017

राष्ट्रपति की शक्तियों को बढ़ाने के उद्देश्य से तैयार किये गये संविधान के एक नये और विवादास्पद मसौदे पर तुर्की की संसद में चर्चा आज से शुरू हो गई। ऐसी संभावना है कि वसंत तक इस मसैादे पर जनमत संग्रह कराया जा सकता है।