Home खास ख़बर Satellite phone used to talk to girlfriends: गर्लफ्रेंड से बात करने के लिए उपयोग में लिया था सेटेलाइट फोन

Satellite phone used to talk to girlfriends: गर्लफ्रेंड से बात करने के लिए उपयोग में लिया था सेटेलाइट फोन

1 second read
0
0
38

जैसलमेर। भारत-पाक सीमा से सटे सरहदी जिले जैसलमेर में पुलिस व मिलिट्री इंटेलीजेंस की संयुक्त कार्यवाही में गिरफत में आए दो जर्मनी नागरिकों से पूछताछ लगातार जारी है। खुहडी क्षेत्र में सेटेलाइट फोन का उपयोग करते हुए पकडे गए जर्मन नागरिकों ने प्रारंभिक जानकारी में कबूल किया है कि अपनी गर्लफ्रेंड व अपने परिजनों से बातचीत करने के लिए सेटेलाइट फोन का प्रयोग किया था। पुलिस थाना खुहडी में प्रारंभिक पूछताछ के बाद दोनों जर्मन नागरिकों को जिला मुख्यालय स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय लाया गया।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय में अधिकारियों द्वारा विदेशी नागरिकों के बारे में आवश्यक जानकारियां जुटाई जा रही है। विदेशी नागरिकों के पासपोर्ट, आवश्यक दस्तावेज के साथ-साथ कागजी कार्यवाही की जांच पडताल की जा रही है। इसी प्रकार जैसलमेर में जर्मन नागरिक कौनसी होटल में ठहरे थे उसको लेकर भी पुलिस द्वारा पडताल की जा रही है। पुलिस की प्रारंभिक पूछताछ में जर्मनी से सैलानियों ने स्वीकार किया है कि उन्होंने सेटेलाइट फोन का प्रयोग किया था। जर्मनी से आए दोनों विदेशी सैलानी केमल सफारी के लिए खुहडी क्षेत्र में भ्रमण कर रहे थे। इसी दौरान मिलिट्री इंटेलीजेंस की सूचना पर पुलिस थाना खुहडी ने संयुक्त कार्यवाही करते हुए दोनों जर्मनी नागरिकों को गिरफतार कर लिया। वहीं पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक पूछताछ के बाद दोनों विदेषी नागरिकों को संयुक्त पूछताछ के लिए सुरक्षा एजेसिंया को सुपुर्द कर दिया जाएगा। संयुक्त पूछताछ के बाद ही आगे की कार्यवाही को अंजाम दिया जाएगा।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In खास ख़बर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

No new tax in Punjab budget, emphasis on agriculture, health, education: पंजाब के बजट में कोई नया कर नहीं, कृषि, स्वास्थ्य, शिक्षा पर जोर

चंडीगढ़। पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत ंिसह बादल ने सोमवार को राज्य का वित्त वर्ष 2019-20 क…