Home राज्य पंजाब Samsung hopes to grow strong in AC sales in Punjab: सैमसंग को पंजाब में एसी बिक्री में मजबूत वृद्धि की उम्मीद

Samsung hopes to grow strong in AC sales in Punjab: सैमसंग को पंजाब में एसी बिक्री में मजबूत वृद्धि की उम्मीद

0 second read
0
0
204

चण्डीगढ़। उत्तर भारत में बढ़ती गर्मी और एयर कंडीशनर के लिए उपभोक्ताओं की प्राथमिकता में वृद्धि के साथ, सैमसंग इंडिया को इस गर्मी में पंजाब में एयर कंडीशनर की बिक्री में दोहरे अंक की मजबूत वृद्धि हासिल करने की उम्मीद है।
सैमसंग ने लुधियाना और जम्मू जैसे शहरों में अच्छी वृद्धि दर्ज की है। सर्दियों के सीजन में भी, जनवरी से मार्च 2019 तक, संपूर्ण पंजाब में कंपनी की बिक्री दोहरे अंक में बढ़ी है। लुधियाना और जम्मू ने 10 प्रतिशत से अधिक का योगदान दिया है। कंपनी को उम्मीद है कि इस गर्मी सीजन में भी वृद्धि की यह गति बनी रहेगी।
सैमसंग एयर कंडीशनर की मजबूत बिक्री देखी जा रही है, क्योंकि उत्तर भारत में उपभोक्ता आज ऐसे एयर कंडीशनर को प्राथमिकता दे रहे हैं जो अधिक वारंटी और ऊर्जा दक्षता के साथ आते हैं। सैमसंग एयर कंडीशनर ट्रिपल इन्वर्टर सीरीज में सबसे अच्छी वारंटी प्रदान करते हैं। यह सीरीज ट्रिपल वारंटी लाभ की पेशकश करती है, इसमें शामिल है कम्प्रेशर पर 10 साल की वारंटी, ड्यूराफनि कंडेनसर पर 5 साल की वारंटी और नई पेश की गई अंदरूनी और बाहरी यूनिट दोनों के लिए पीसीबी कंट्रोलर पर 2 साल की वारंटी।
सैमसंग ने भारतीय उपभोक्ताओं की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए अपनी एयर कंडीशनर रेंज को विकसित किया है। इसके उत्पादों को भारत के लिए तैयार किया गया है। उदाहरण के लिए, सैमसंग का ‘कन्वर्टीबल मोडÓ कम कम्प्रेशर क्षमता का उपयोग करता है, ऊर्जा खपत को कम करता है और बिजली बिल को घटाता है। कन्वर्टीबल मोड की वजह से उपभोक्ता 26 प्रतिशत तक बिजली की बचत कर सकते हैं, क्योंकि यह एयर कंडीशनर कमरे में मौजूद लोगों की संख्या के हिसाब से कूलिंग क्षमता को एडजस्ट करता है और कम ऊर्जा की खपत करता है।
स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन को भारतीय उपभोक्ता और भारतीय परिस्थितियों को ध्यान में रखकर विकसित किया गया है। यह फीचर अचानक वोल्टेज के बढऩे या कम होने के दौरान एसी को सुरक्षित रखता है और आपके घर की सुंदरता को बढ़ाता है क्योंकि इसके लिए आपको अलग से स्टेबलाइजर लगाने की जरूरत नहीं होती है। एक अन्य कारक है, जो सैमसंग एयर कंडीशनर की मांग में वृद्धि को आगे बढ़ा रहा है, वह है कंपनी द्वारा पेश की गई लचीली फाइनेंस स्कीम। जीरो डाउन पेमेंट स्कीम और लंबी अवधि की ईएमआई की पेशकश के जरिये इस स्कीम ने उपभोक्ताओं के लिए एयर कंडीशनर खरीदना आसान बना दिया है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In पंजाब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Terrorism will not stop from harsh law only-Congress: केवल कठोर कानून से नहीं रुकेगा आतंकवाद : कांग्रेस

 नयी दिल्ली।  सरकार ने मंगलवार को लोकसभा में कहा कि उसकी रणनीति के कारण देश में आतंकवाद और…