Rishabh Pant’s mistakes limit met, coach Shastri warned: ऋषभ पंत की गलतियों की लिमिट पूरी, कोच शास्त्री ने दे दी चेतावनी

0
192

नई दिल्ली। आखिरकार टीम इंडिया के मुख्य कोच रवि शास्त्री को कहना पड़ा कि ऋषभ पंत अगर वेस्टइंडीज दौरे के दौरान की गईं गलतियों को दोहराते रहेंगे, तो उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा। शास्त्री ने कहा कि इस युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने वेस्टइंडीज दौरे पर निराश किया। वह सीरीज के तीसरे वनडे मुकाबले में पहली गेंद पर आउट हो गए थे। रवि शास्त्री ने कहा, इस बार हम उसे छोड़ रहे हैं। पोर्ट आॅफ स्पेन (त्रिनिदाद) में पहली गेंद पर जिस तरह का शॉट खेल कर आउट हुए थे और वह इसे दोहराते हैं, तो उन्हें इसके बारे में बताया जाएगा। कौशल हो या न हो, आपको इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहना चाहिए।
शास्त्री ने कहा, यह बिल्कुल सामान्य है। खुद को निराश करना तो छोड़िए। आप टीम को भी निराश कर रहे हैं। जब क्रीज पर आपके साथ कप्तान मौजूद हो और आप लक्ष्य का पीछा कर रहे हों तो आपको समझदारी से क्रिकेट खेलना होता है। शास्त्री ने पंत का बचाव भी किया और कहा- पंत की काबिलियत पर कोई सवाल नहीं उठा सकता, लेकिन अगर वह शॉट चयन और सही निर्णय लेने में सुधार करें तो उन्हें रोकना आसान नहीं होगा। शास्त्री ने आगे कहा, उन्हें यह समझने में एक मैच या फिर चार मैच लग सकते हैं। उन्होंने आईपीएल में ढेर सारे मैच खेले हैं। अब समय आ गया है कि वह जिम्मेदारी लें और अपनी काबिलियत दिखाएं।
कप्तान विराट कोहली ने कहा, हम पंत से सिर्फ एक चीज की उम्मीद करते हैं कि वह मैच की स्थिति के हिसाब से खेलें। हम यह नहीं चाहते कि वह अपने हिसाब से खेलें। यह परिस्थितियों को समझने और उससे अपने तरीके से निपटने के बारे में है।

SHARE