Home खेल क्रिकेट Ricky Ponting told Jose Butler the most dangerous player: रिकी पोंटिंग ने जोस बटलर को बताया सबसे खतरनाक खिलाड़ी

Ricky Ponting told Jose Butler the most dangerous player: रिकी पोंटिंग ने जोस बटलर को बताया सबसे खतरनाक खिलाड़ी

0 second read
0
0
133

आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने विश्व कप से पहले बताया कि वह किसको सबसे खतरनाक खिलाड़ी मानते हैं। उन्होनें कहा कि इंग्लैंड की 15 सदस्यीय विश्व कप टीम में कई मैच विनर हैं, लेकिन जोस बटलर उसके सबसे खतरनाक खिलाड़ी होंगे। क्रिकेट आॅस्ट्रेलिया की वेबसाइट पर जारी वीडियो में पोंटिंग ने कहा, ”इंग्लैंड के लिए खतरनाक खिलाड़ी जोस बटलर होंगे। मैने पिछले दो तीन साल में उन्हें निखरते देखा है। तीन चार सत्र पहले मुंबई इंडियंस के साथ मैने उन्हें कोचिंग भी दी है। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके उभरने की शुरूआत थी।”उन्होंने कहा, ”पिछले 12 से 18 महीने में टी-20, वनडे और टेस्ट में उन्होंने इंग्लैंड के लिए शानदार प्रदर्शन किया है। जोस बटलर इंग्लैंड टीम के खतरनाक खिलाड़ी होंगे। वह मैदान में 360 डिग्री शॉट्स खेलते हैं और उनकी बल्लेबाजी देखने लायक होती है।”

जोस बटलर के अलावा इंग्लैंड के पास कप्तान इयोन मोर्गन, जानी बेयरस्टा, जो रूट, बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर जैसे मैच विनर हैं। दो बार के विश्व कप विजेता कप्तान ने कहा कि बल्लेबाजी में गहराई इंग्लैंड को विश्व कप के प्रबल दावेदारों में रखती है। उन्होंने कहा, ”इंग्लैंड की वनडे टीम की ताकत उसकी बल्लेबाजी की। उसका शीर्षक्रम काफी मजबूत है। निचले क्रम पर आने वाले हरफनमौला भी शानदार हैं।”
यह इंग्लैंड की खासियत है कि वह रनों का पहाड़ खड़ा भी कर सकती है तो उसे हासिल करने का दम भी रखती है। उसकी बल्लेबाजी में इतनी गहाई, ताकत है और इसी कारण इंग्लैंड इस विश्व कप में जीत की सबसे बड़ी दावेदार है। उसके पास ऐसे बल्लेबाज हैं जो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने का दम रखते हैं, लेकिन साथ ही विकेट पर खड़े होने का कबिलियत भी इन बल्लेबाजों में है। दोनों योग्यताओं का एक साथ होना, इसके बल्लेबाजी क्रम को विश्व कप का सबसे मजबूत बल्लेबाजी क्रम बनाता है।

Load More Related Articles
Load More By Aajsamaaj Network
Load More In क्रिकेट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Bus collided with tree, two killed, a dozen injured: बस पेड़ से टकराई, दो की मौत, एक दर्जन घायल

आज समाज नेटवर्क भिवानी। भिवानी-बहल रोड पर गुरुवार को सुबह गांव ओबरा के निकट बस का संतुलन ब…