Home अर्थव्यवस्था Renault Tribar: Best middle class family car: रेनाल्ट ट्राइबरः मिडिल क्लास की बेहतरीन फैमिली कार

Renault Tribar: Best middle class family car: रेनाल्ट ट्राइबरः मिडिल क्लास की बेहतरीन फैमिली कार

5 second read
0
0
173

गोवा। हाल ही में रेनाल्ट की ऑटो बाजार में आई नई कार रेनाल्ट ट्राइबर लोवर मिडिल क्लास के लिए एक बेहतरीन फैमिली कार है। इसकी बड़ी खासियत एडजेस्टेबल 7 सीटर होने के साथ ही वाजिब कीमत है, जो उसे बाजार में मौजूद दूसरी 7 सीटर कारों की तुलना में जेब के लिए मुफीद है। करीब 5 लाख से रुपये बेस माडल वाली इस कार में वह सब है, जो एक लग्जरी कार में अपेक्षा करते हैं।

भारतीय कार बाजार में 7 सीटर कार की मांग बढ़ी है। उम्मीद की जा रही है कि बाजार में मौजूद तमाम 7 सीटर कारों के मुकाबले रेनाल्ट ट्राइबर सबसे सस्ती है। ट्राइबर, रेनॉ, क्विड और डस्टर के बीच की कार है। रेनॉ ट्राइबर का मुकाबला हुंडई और मारुति सुजुकी की नई लांच हुई कारों से है।

ट्राइबर का सुपर स्पेसियस और अल्ट्रा मॉड्यूलर है। ट्राइबर का डिजाइन इस तरह से बना है कि इसमें अधिक लोगों को भी एडजस्ट किया जा सकता है। ट्राइबर की सीटों को मनमुताबिक अधिक तरीके से एडजस्ट किया जा सकता है। रेनोल्ट ट्राइबर 4 मीटर से छोटी मल्टी परपज व्हीकल है। इस सस्ती कार को भारत और फ्रांस की टीमों ने मिलकर बनाया है। इंफोटेनमेंट सिस्टम में ऐपल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो का सपोर्ट भी दिया गया है। ऑन-बोर्ड नेविगेशन और कुछ इंटेलिजेंट फीचर जैसे- ड्राइविंग स्टाइल कोचिंग और ड्राइवर इकोनॉमी रेटिंग भी मौजूद हैं। ट्राइबर में डुअल-टोन कलर स्किम, इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 3.5-इंच लसीडी स्क्रीन और 7.9-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है। यह सिस्टम प्रतिस्पर्धी सेष कारों से बड़ा है।

सुरक्षा मानकों के नजरिये से रेनाल्ड ट्राइबर में डुअल-फ्रंट एयरबैग, एबीसी, रियर पार्किंग सेंसर और स्पीड वॉर्निंग सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं। ट्राइबर के हायर वेरिएंट में रिवर्स पार्किंग कैमरा और ज्यादा एयरबैग्स भी मिलेंगे। मैकेनिकल विशेषता में यह अपग्रेडेड वर्जन, थ्री-सिलिंडर पेट्रोल इंजन में है। यह इंजन इंटरनेशन मॉडलों जैसे है। इस कार में केवल एक ट्रांसमिशन- 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स है।

Load More Related Articles
Load More By Amita Shukla
Load More In अर्थव्यवस्था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

Priyanka wanted ticket from Mathura: मथुरा से चाहती थीं टिकट, मिल गई विरोधियों को..

नई दिल्‍ली। कांग्रेस की राष्‍ट्रीय प्रवक्ता रहीं प्रियंका चतुर्वेदी ने शिवसेना का दामन थाम…