Rahul Gandhi’s responsibility for defeat in Lok Sabha elections, removed post ‘President’ from Twitter handle: राहुल गांधी ने ली लोकसभा चुनाव में हार की जिम्मेदारी, ट्विटर हैंडल से हटाया अध्यक्ष

0
429

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी की लोकसभा चुनाव 2019 में करारी हार हुई थी। इसके बाद कांग्रेस की कार्यकारी समिति की बैठक में राहुल गांधी ने अध्यक्ष पद से इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि इसे सिरे से नकार दिया गया था। कांग्रेस अध्यक्ष के इस्तीफे के बाद कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं ने उन्हें मनाने की कोशिश की और अब तक लगे हुए थे। लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अब भी इस्तीफे पर अड़े हुए हैं। उन्होंने बुधवार को एक पत्र जारी करके लोकसभा चुनाव में पार्टी को मिली हार की जिम्मेदारी ली है। राहुल गांधी ने पत्र में लिखा है कि कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष के रूप में मैं 2019 के चुनावों की हार के लिए जिम्मेदार हूं। हमारी पार्टी के भविष्य के विकास के लिए जवाबदेही महत्वपूर्ण है। मैंने कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है।
इससे पहले राहुल गांधी ने कहा था कि वह कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष नहीं है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राहुल गांधी ने कहा कि नए अध्यक्ष के फैसले पर बिना किसी देरी के फैसला होना चाहिए। उन्होंने कहा- मैं इस प्रक्रिया में कहीं नहीं हूं। मैंने पहले ही अपना इस्तीफा सौंप दिया है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक जल्द से जल्द बुलाया जाना चाहिए ताकि इस पर फैसला हो सके।
ट्विटर हैडल पर राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के अपने प्रोफाइल को बदल दिया और उसपर केवल सांसद लिखा। उन्होंने इसी के साथ एक पत्र भी पोस्ट किया और लिखा कि पार्टी अध्यक्ष पद के लिए जल्द से जल्द चुनाव प्रारंभ करे।

SHARE